बिजली विभाग अगर बिजली आपूर्ति बहाल नहीं करती है तो सड़क पर उतरेंगे लोग

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31/05/2022): शहरी जीवन में हमारी दैनिक दिनचर्या एवं जीवन वहन के कई महत्वपूर्ण चीजों में से एक महत्वपूर्ण अंग बन चुका है बिजली। आपको बता दें कि इस बदलते परिवेश में बिजली के बिना पानी तक पीना असंभव हो गया है। लेकिन बिजली विभाग मानों दिनभर बस इस इंतजार में रहती है कि थोड़ी सी वर्षा हो, हल्की सी आंधी आए और बिजली गुल। बिजली की लचर व्यवस्था लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

महीने में 10-12 दिन औसतन बिजली का खिलवाड़ आम जन के साथ चल रहा है। बिजली विभाग केवल बिजली बिलों के भुगतान के लिए बन कर रह गई है।

महीने के लोड के अनुसार फिक्स चार्ज, तक पूरा चुस्त रहता है, मगर निर्बाध बिजली सप्लाई के मामले में सिर्फ हजारों बहाने व दूसरों पर दोषारोपण करते हैं।

पहले भी नोएडावासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ सफलतापूर्वक जन विरोध प्रदर्शन किए हैं। विभाग को गम्भीरता से विचार करना होगा कि अपनी उच्चस्तर निर्बाध विद्युत वितरण आपूर्ति सेवा को ठीक कर लें, वरना निवासी मजबूर होंगे हर स्तर पर मजबूती के साथ हर प्रकार के विरोध के लिए तैयार हैं।

कुम्भ मेले या विशेष मीटिंगों, सभाओं और गंगा स्नान आदि अवसरों पर शासन के निर्देश पर इतनी बेहाली नहीं मिलती जितना आम जन को त्रस्त करने का आनन्द लेने में उपयोग कर सकते।

नोएडावासियों ने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि सुधार जाओ बिजली विभाग वालों अब नहीं तो बहुत भारी पड़ेगी यह लापरवाही।