रेहड़ी-पटरी वालों की मदद करने और वित्तीय शिक्षा देने के लिए Noida की सड़कों पर उतरे Bank of Maharashtra के ED और टीम

नई दिल्ली, 5 जून 2022: भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, नोएडा जोन ने रविवार को सड़क विक्रेताओं, छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अन्य लोगों तक पहुंचने के लिए एक अभियान शुरू किया।

अभियान का नेतृत्व ए.बी. विजयकुमार, कार्यकारी निदेशक; बिक्रम त्रिपाठी, ज़ोनल मैनेजर नोएडा, श्रीबत्स करण, डिप्टी ज़ोनल मैनेजर नोएडा, राहुल अनुराग, एजीएम ने किया। इन टीमों ने अट्टा मार्केट सेक्टर-27 नोएडा में 300 से अधिक दुकानों और रेहड़ी-पटरी वालों का दौरा किया और पीएमएस निधि, मुद्रा, पीएमजेजेबीवाई पीएमएसबीवाई, एपीवाई, पीएमजेडीवाई, आदि जैसी सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

अभियान के दौरान व्यापारिक संस्थाओं और व्यक्तियों की प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक थी। वेंडरों और व्यावसायिक संस्थाओं द्वारा उठाए गए प्रश्नों का बैंक अधिकारियों द्वारा उपयुक्त रूप से समाधान किया गया।

टेन न्यूज से बात करते हुए विजयकुमार ने कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं को आगे बढ़ाने और छोटे व्यापारियों, स्ट्रीट वेंडर्स, एससी / एसटी लाभार्थियों की मदद करने और सभी लाभार्थियों को वित्तीय सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।

“वे बहुत शर्मीले है और फॉर्मल बैंकरों के साथ क्रेडिट ऋण या यहां तक ​​कि खाता खोलने के लिए भी जुड़ने से डरते हैं। वे साहूकारों और अन्य संस्थानों की ओर रुख करते हैं जो जोखिम भरे हैं, विजयकुमार ने कहा|

कार्यपालक निदेशक ने कहा कि बैंक विशेष रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को बहुत सारी सेवाएं और योजनाएं प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, “रविवार को किए गए सर्वेक्षण के दौरान हम 131 बचत खाते, 4 चालू खाते के साथ पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई और 54 मुद्रा/पीएमएस निधि खाते जुटा सके।”