भगवान परशुराम राष्ट्रीय सेवा ट्रस्ट नोएडा ने ब्राहमण सम्मान समारोह का आयोजन बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25/06/2022): दिनांक 24.06.2022 (शुक्रवार) को भगवान परशुराम राष्ट्रीय सेवा ट्रस्ट नोएडा द्वारा ब्राह्मण सम्मान समारोह का आयोजन इंदिरा गांधी कला केन्द्र सैक्टर-6, नोएडा में किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि योगेन्द्र उपाध्याय, कैबिनेट मंत्री, उच्च शिक्षा, इलेक्ट्राॅनिक आई.टी. उत्तर प्रदेश उपस्थित रहें।

अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में सांसद एंव पूर्व मंत्री भारत सरकार डा. महेश शर्मा एवं सांसद अलीगढ सतीश गौतम तथा विशिष्ठ अतिथि विजय बहादुर पाठक सचेतक विधान परिषद एवं उपाध्यक्ष भाजपा, एम.एल.सी. शिक्षक श्रीचंद शर्मा , एसीईओ प्रवीन मिश्रा, एवं पूजा कपिल मिश्रा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महिला मोर्चा भाजपा, राकेश शर्मा संयोजक सभी उपस्थित रहें।

भगवान परशुराम की प्रतिमा के सामने दीप जलाकर व पुष्प चढ़ाकर व पुरोहितों द्वारा शंखनाद कर मंत्रोच्चारण द्वारा कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

भगवान परशुराम राष्ट्रीय सेवा ट्रस्ट के गठन के उपलक्ष्य में ब्राहमण सम्मान समारोह का आयोजन बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ किया।

संजय बाली मंच संचालन द्वारा करते हुए कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों का कार्यक्रम संयोजको द्वारा पटका पहनाकर, फूल व प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन व स्वागत कराया एवं 51 लोगों को समाज में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया एव नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन व समाज में श्रेष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

योगेन्द्र उपाध्याय, कैबिनेट मंत्री, उ0 प्र0: अपने सम्बोधन में आये हुए सभी अतिथियों का और जनता जनार्दन का अभिवादन किया और कहा कि ट्रस्ट द्वारा जिन लोगों को सम्मान किया गया है मैं उनको बहुत बहुत बधाई देता हूँ कि आज समाज में हमारे पूरोहित शिक्षा, स्वास्थ्य व चिकित्सा व पत्रकारिता से जुड़े हुए सभी क्षेत्रों में सभी श्रेष्ठ कार्य करने वाले भाई बहनों व बच्चियों का अभिवादन करता हूँ।

ब्राहमण सदैव समाज में आर्शीवाद देने के साथ साथ समाज को एक नया रास्ता भी दिखाता है। बुराईयों को समाप्त कर अच्छाईयों की राह पर चलने को प्रेरित करता है। आशीर्वाद भी देता है तो वह संघार करने की भी शक्ति रखता है। ऐसे हमारे भगवान परशुराम के आये हुए सभी बंशजों का हम हृदय की गहराईयों से आभार व्यक्त करता हूँ और इस सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूँ।

सतीश गौतम, सांसद अलीगढ़ कार्यक्रमों में आये सभी युवाओं का उत्साह भरते हुए कहा कि आज हम सबको देश में ब्राहमण समाज को आगे लेकर चलना होगा और जो भी समस्याएं मेरे सामने आयेंगी उनका डटकर मुकाबला करेंगें और उसका समाधान करेंगे, क्योंकि हम ब्राहमण समाज में जन्में है परशुराम के वंशज है और समाज के उत्थान के लिए जो भी कार्य मेरे बुर्जुग बताएंगे उसको किया जायेगा।

डा महेश शर्मा, सांसद गौतमबुद्वनगर: आये हुए सभी महानुभावों के चरणों में नमन करते हुए भगवान परशुराम की जयघोष के साथ सम्बोधित करते हुए हम सब ट्रस्ट के साथ मिलकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करेंगें। भगवान परशुराम की प्रेरणा से समाज के हर वर्ग का सहयोग करेंगें।

विजय बहादुर पाठक ने कार्यक्रम के सम्बोधन के दौरान कहा कि हम सब भगवान परशुराम के वंशज है और हम समाज को सदैव अच्छे रास्तों पर चलने की बात करते हैं। भगवान परशुराम ने समाज को सदैव एक साथ एकत्रित होने का संदेश दिया।

पूजा कपिल मिश्रा ने कहा कि भगवान परशुराम ट्रस्ट द्वारा यह भव्य आयोजन किया गया है मैं इसकी प्रशंसा करती हूँ कि आज समाज के उन वर्गो का स्वागत किया है जिन्होनें कोरोना काल के समय भी अपना पूर्ण समय व योगदान दिया। हम सदैव समाज के ऐेसेे कार्य करने वालों को नमन करते है।

श्रीचन्द शर्मा, एमएलसी षिक्षकः समाज के निम्न वर्ग को भी शिक्षा का पूर्ण अधिकार मिलें जिसको भी शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की बाध्यता आयेगी मैं, समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करूंगा। मंच पर उपस्थित अतिथियों से मांग भी करते है कि एक आयोग का गठन हो जिससे ब्राहमण समाज के लोग अपनी बात को उचित स्थान पर रख सकें।

कार्यक्रम में उपस्थित एवं कार्यक्रम संयोजक राकेश शर्मा, रामवीर शर्मा, संजय बाली, मोहन शर्मा, सुशील शर्मा, विनोद शर्मा, ऋषि शर्मा, योगेश शर्मा, जयप्रकाश शर्मा, राजेश शर्मा, पुरूषोत्तम शर्मा, वीरेश तिवारी, सुनील भारद्वाज, मदन लाल शर्मा, रामकुमार शर्मा, कृष्णा शर्मा, शारदा चतुर्वेदी, पदमा दीक्षित, शिव मोहन भारद्वाज, राहुल शर्मा, विनोद शर्मा, नवीन मिश्रा, ज्ञानेन्द्र पंडित, राकेश मास्टर, हरिओम शर्मा, परमानन्द शर्मा, मुक्तानन्द शर्मा, मांगेराम मास्टर, महावीर शर्मा, विष्णु शर्मा, योगेन्द्र प्रधान, पन्ना लाल शर्मा, रोहताश शर्मा, सतपाल महाराज, किशन शर्मा, कपिल शर्मा, डा0 पूजा शर्मा, खेमचन्द शास्त्री समेत काफी लोग उपस्थि रहें।