नोएडा: फ्लाईओवर बनाए जाने के कारण इन सड़कों को किया जाएगा अस्थाई बंद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(04–07–2022): नोएडा के लाखों लोगों को परेशानी होने वाली है, क्योंकि अगले 15 दिन तक यह रास्ता बंद होने वाला है। नोएडा प्राधिकरण ने पर्थला गोल चक्कर पर फ्लाईओवर बनाने की रफ्तार बढ़ाने का फैसला लिया है। इसकी वजह से गोल चक्कर के पास अब दो महीने तक रूट डायवर्ट किया जाएगा, पहले 15 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर बंद किया जाएगा ।

उसके बाद नोएडा की दो सड़कों से सीधा एनएच 9 नहीं जा सकेंगे। एक और जहां फेस 2 से नोएडा के सेक्टर 80 के लोगों के लिए एनएच 9 कनेक्टिविटी बंद होगी। तो वही गौर सिटी से आने वाली गाड़ियां भी एनएच 9 जाने वाले गोल चक्कर पर नहीं जा सकेंगी ।आंकड़े बताते हैं कि इस रूट के डाइवर्ट होने की वजह से की वजह से 1.50 लाख लोगों को परेशानी हो सकती है ,लेकिन इसके बाद होने वाले फ्लाईओवर के निर्माण से निर्माण से नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाना बेहद आसान हो जाएगा।

फिलहाल इस रूट डायवर्जन के प्लान को तैयार तो कर लिया गया है लेकिन इसको लेकर इस हफ्ते ट्रैफिक पुलिस नोएडा प्राधिकरण के साथ फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनियों के अधिकारी की बैठक होनी है जिसमें रूट डायवर्जन के प्लान को लेकर फैसला लिया जाएगा ।
वहीं अधिकारियों की मानें तो फिलहाल गोल चक्कर के ऊपर सस्पेंशन ब्रिज बनाने का काम किया जाएगा और गोल चक्कर का इस्तेमाल बंद होने के कारण जिन लोगो को सेक्टर 71 से किसान चौक की तरफ जाना होगा। वो गोल चक्कर से बाई और मुड़ सकते हैं पूरे देश में रहूं या नहीं वह गोल चक्कर से बाई ओर मुड़ सकते हैं।