खाद्य पदार्थों पर लगे जीएसटी को वापस ले सरकार: सुशील कुमार जैन, अध्यक्ष सेक्टर18 मार्केट एसोसिएशन, नोएडा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12/07/2022): सुशील कुमार जैन, अध्यक्ष , सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा ने कहा कि सरकार को जीएसटी काउन्शिल द्वारा खाद्य पदार्थो पर लगाये गये करों को तुरन्त वापस लेना चाहिये। प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर की दरों पर पुनर्विचार करके कम करना चाहिए।

सुशील कुमार जैन ने कहा कि देश का विकास, जनता की जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध कराना, जनता की आन्तरिक एवं बाहरी सुरक्षा, यातायात, बिजली सड़क, पानी, बीमारी का समुचित इलाज एवं जनता के अधिकारों की रक्षा के साथ साथ शासन, प्रशासन, पुलिस, सरकारी मशीनरी के समुचित प्रचालन हेतु सरकार जनता पर प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर लगाकर देश मे उपलब्ध संपदा एवं संग्रहित कर से देश को चलाती है।

अब सबाल उठता है कि क्या सरकार जो कर लगाती है, उससे जनता अपने आपको सहज महसूस करे इसको भी सरकार ध्यान रखती है। आजकल प्रत्यक्ष एव अप्रत्यक्ष कर की दर जनता की आय पर एवं बस्तु एवं सेवाओं पर लगातार बढ़ रही है।

कुछ खाद्य पदार्थों पर लगने वाला कर निश्चित ही जनता के उपर अन्याय है। साथ ही बहुत सारे करों की अप्रत्याशित दरें देश मे महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ने का कारण बन रही है। एकतरफ सरकार ने कोरोना के दौरान लोगों को निशुल्क अनाज मुहैया करवाकर सराहनीय कार्य किया है।

सरकार को जनता हित में खाद्य पदार्थों पर लगाए गए कर को वापस लेना चाहिए। एवं आयकर की न्यूनतम कर छूट सीमा को भी बढाकर राहत देनी चाहिए।

सुशील कुमार जैन ने कहा कि जीएसटी काउन्शिल को 12% और 18% कर की दर को 15% कर के दायरे मे लाकर एकसमान करों के दर पर काम करना चाहिए।