नोएडा की अर्पिता और प्रज्ञा ने जेईई मेंस में मारी बाजी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/07/2022): भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई मेंस प्रथम चरण की परीक्षा का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी कर दिया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है।नोएडा के सेक्टर 62 निवासी अर्पित सोधानी ने 99.97% और ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 52 में रहने वाले प्रज्ञात गोयल ने 99.90 पर्सेंट अंक लाए हैं।

इसके अलावा अन्य छात्रों में भी 99% तक का स्कोर किया है सेक्टर 50 स्थित कोठारी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अर्पित ने बताया कि उनको अपेक्षा के अनुरूप अंक मिले हैं। उन्होंने 11वीं कक्षा से ही तैयारी शुरू कर दी थी। एनसीईआरटी के साथ ही सहायक किताबों से भी पढ़ाई की है नियमित प्रैक्टिस सेट लगाएं थे। इससे उनको काफी मदद मिली है, वह आईआईटी से कंप्यूटर साइंस से बीटेक करना चाहते हैं।

बचपन से पढ़ाई में होशियार अर्पित किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लिए भी चयनित हो चुके हैं। अब उनका फोकस जेईई एडवांस पर है। तैयारी के लिए फिटजी से भी कोचिंग की थी डीपीएस ग्रेटर नोएडा के छात्र प्रज्ञात ने बताया कि मैं बोर्ड के साथ-साथ ही जेईई की तैयारी कर रहा था।इसी वर्ष 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी। उन्होंने दसवीं में 97.06% अंक पाए थे अभी मैं एडवांस की तैयारी में जुटे हैं। उनका लक्ष्य एडवांस में अच्छा प्रदर्शन कर देश के टॉप आईआईटी में प्रवेश पाना है।।