DCP मीनाक्षी कात्यायन समेत तीन IPS अधिकारियों को गृह मंत्रालय ने प्रतिनियुक्ति पर भेजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 अप्रैल 2023): उत्तर प्रदेश कैडर के तीन आईपीएस अधिकारियों को गृह मंत्रालय ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजा है। बता दें कि बुधवार को गृह मंत्रालय ने दो आदेश जारी कर उत्तर प्रदेश कैडर के तीन आईपीएस अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति पर नियुक्त किया है। प्रतिनियुक्ति पर जानेवाले अधिकारियों में आईपीएस सत्येंद्र कुमार, मीनाक्षी कात्यायन, व सुजाता सिंह का नाम शामिल है।

जानें कौन हैं ये अधिकारी

आईपीएस मीनाक्षी कात्यायन 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और जनवरी 2020 से गौतमबुद्ध नगर जनपद में डीसीपी के पद पर तैनात हैं। मूल रूप से मीनाक्षी कात्यायन झारखंड की निवासी है। मीनाक्षी अब ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च & डेवलपमेंट में एसपी के पद पर तैनात की गई हैं। वह पांच वर्षों के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रही हैं।

इस सूची में शामिल दूसरा नाम है आईपीएस सत्येंद्र कुमार का, 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी सत्येंद्र वर्तमान में पीएसी की 35वीं बटालियन के कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। आईपीएस सत्येंद्र कुमार मूल रूप से मुज्जफरनगर के निवासी हैं और पांच वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं।

वहीं 2012 बैच के अधिकारी सुजाता सिंह पटना बिहार की निवासी हैं और वर्तमान में उत्तर प्रदेश वूमेन & चाइल्ड सिक्योरिटी विंग के एसपी के पद पर तैनात थी। आईपीएस सुजाता सिंह भी पांच वर्षों के प्रतिनियुक्ति पर जा रही हैं।।