आपके एक प्रयास से नोएडा बन सकता है स्वच्छता में नम्बर वन, नोएडा प्राधिकरण की शानदार पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/07/2022): कहते हैं कि साफ स्थान पर देवता का वास होता है, किसी भी स्थान को साफ करने की जिम्मेदारी सिर्फ सरकारी विभागों की नहीं होती बल्कि आम जनता की भी होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने शहर को साफ करने के लिए एक बेहतरीन उपाय निकाला है। अब मात्र एक क्लिक पर कचरा साफ हो जाएगा।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में नोएडा को बेहतर बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा लगातार कोशिश जारी है, इसी के तहत अगर आपको शहर में कहीं भी कूड़ा करकट पड़ा हुआ दिखे तो तुरंत नोएडा अथॉरिटी के ऑफिशियल आईडी पर ट्वीट करके जानकारी दें।इसके बाद उस जगह से कचरे को तुरंत हटाया जाएगा।

नोएडा अथॉरिटी के प्रिंसिपल जनरल मैनेजर राजीव त्यागी कहते हैं कि नोएडा प्राधिकरण का आधिकारिक ट्विटर हैंडल है। जबकि इसी नाम से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी है। साथ ही कहा है कि जिस भी व्यक्ति को अपनी कूड़ा दिखे तो तुरंत वहां की लोकेशन बताते हुए ट्वीट कीजिए। हम तुरंत इसकी जानकारी संबंधित वर्क सर्कल की टीम को भेजेंगे ताकि उसकी सफाई की जा सके। लोगों को नोएडा को साफ करने के लिए खुद आगे आना होगा इसके लिए लोकेशन बताना बहुत जरूरी है। इसके अलावा लोग जिओ टैग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं काम होने जाने के बाद भी ट्विटर पर भी जवाब दिया जाएगा और फोटो भी शेयर की जाएगी।