Supertech Twin Tower: सुपरटेक टावर के ध्वस्तीकरण की 95% तैयारी हुई पूरी, जानें कब मिलेगी एनओसी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/08/2022): नोएडा के सेक्टर 93 स्थित एमरोल्ड कोर्ट के दोनों टावरों को तोड़ने के लिए 3 अगस्त से विस्फोटक लगाने का काम शुरू हो सकता है। एडिफिस इंजीनियरिंग को पुलिस की ओर से मंगलवार को एनओसी मिलने की भी संभावना है, एनओसी मिलते ही सुबह 4:00 बजे पलवल से विस्फोटक नोएडा लाया जाएगा। विस्फोटक आने के बाद टावरों में किए गए छेद में विस्फोटक लगाने का भी काम शुरू किया जाएगा।

एनओसी नागपुर में चीफ कंट्रोलर के द्वारा दी जाएगी। आगरा में इसका रीजनल ऑफिस है, आगरा की ओर से अभी तक नोएडा पुलिस को कोई गाइडलाइन नहीं भेजी गई है। गाइडलाइन आते ही नोएडा पुलिस एडिफिस से इस पर जवाब तलब करेगी।

जारी एनओसी में यह बताया जाएगा कि प्रतिदिन कितना विस्फोटक पलवल से नोएडा लाया जा सकता है। टावर को गिराने के लिए लगने वाले विस्फोटक को लगाने में देरी नहीं होने दी जाएगी।

मंगलवार की देर रात तक एनओसी मिल भी सकती है, और 3 अगस्त से रिचार्ज करने का भी काम शुरू हो जाएगा। पलवल से नोएडा के सेक्टर 93a तक विस्फोटक को दो गाड़ियों में लाने की योजना है। एक गाड़ी में जिलेटिन की रोड और दूसरी में डेटोनेटर होंगे। पुलिस के एक एस्कॉर्ट भी साथ रहेगी विस्फोटक किस रास्ते लाया जाएगा उसे अभी तक गोपनीय रखा गया है।

दोनों इमारतों की ऊंचाई करीब 101 मीटर है। इमारत में विस्फोटक लगाने का काम उपरी मंजिल से शुरू होगा प्रतिदिन करीब 200 किलो विस्फोटक लाया जाएगा, दोनों इमारतों को तोड़ने में करीब 3700 किलो का विस्फोटक लगना है।