नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की बैठक हुई खत्म जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/08/2022): नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की बैठक संपन्न हो गई है। यह बैठक नोएडा के सेक्टर 29 में स्थित एनएमआरसी के कार्यालय में हुए हैं इस बैठक की अध्यक्षता एनएमआरसी के चेयरमैन कामरान रिजवी ने की है । यह नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की 32 वी बोर्ड बैठक हुई है। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

नोएडा के सेक्टर 51 सेक्टर और 52 के बीच बनने वाली एफओबी को लेकर एक लंबी चर्चा हुई है इस बैठक में एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी समेत कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया है।

दोनों मेट्रो स्टेशन के बीच 850 मीटर लंबा एफओबी बनाया जाएगा ।फिलहाल दोनों स्टेशन के बीच लोग सवारी रिक्शा या पैदल जाती है। दोनों स्टेशन के लिए बार-बार उतरना और चढ़ना पड़ता है इससे लोगों की समय की बर्बादी होती है दोनों स्टेशन के बीच नोएडा प्राधिकरण की आइकिया कंपनी को भूखंड आवंटित कर रखा है।

आइकिया कंपनी को यहां पर 7 साल में स्काईवॉक बनाना है ऐसे में तब तक एफओबी . बनाया जाएगा । जिससे चढ़ने उतरने के लिए एक्सीलेटर के अलावा सीधे चलने के लिए भी ट्रैवलेटर भी बनाया जाएगा। इससे लोग एक साथ खड़े होकर अपने स्थान तक पहुंच सकेंगे । इन सुविधा के जरिए एफओबी तैयार करने पर अधिक खर्चा आएगा इसी को देखते हुए कंसल्टेंट के जरिए कम से कम कीमत पर इसको बनाने का बैठक में निर्णय हुआ है।