स्वतंत्रता दिवस को लेकर यातायात व्यवस्था में हुआ बदलाव, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11/08/2022): आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव का देश में धूमधाम से मनाने के लिए हर घर तिरंगा फहराया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा से इस बार 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम को सफल बनाने के विशेष तैयारी की जा रही है। वही इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के पूर्वाभ्यास के कारण शुक्रवार रात 10 बजे से शनिवार दोपहर तक नोएडा से दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

बता दें कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह समाप्त होने तक 14 अगस्त को रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर तक इसी तरह की यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। जिसमे डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज और चिल्ला बॉर्डर पर ट्रैफिक डायवर्जन होगा।

गणेश प्रसाद साहा नोएडा के पुलिस उपायुक्त यातायात ने बताया कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह समाप्त होने तक 14 अगस्त को रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर तक इसी तरह की यातायात व्यवस्था लागू रहेगी जिसमें डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज और चिल्ला सीमा पर दिल्ली जाने वाले यातायात को रोकेंगे और इसे नोएडा एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ेंगे। और वहां से हम मार्गदर्शन करेंगे। साथ ही यह आगे की यात्रा जारी रखने के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को ले जाएगा।

आगे गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि यातायात पुलिस ने यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग चुनने और उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी है। साथ ही इस संबंध में यात्रियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर, 9971009001 भी जारी किया है।