मंगल आरती के समय मथुरा श्री कृष्ण मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, दम घुटने से 2 लोगों की मौत, 6 लोग अस्पताल में भर्ती

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20–08–2022): उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां बीती रात को बड़ा हादसा हुआ है। मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में रात लगभग 2:00 बजे आरती के दौरान 2 श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि 6 लोगो को गंभीर हालत में मथुरा के अलग-अलग तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में बीती रात को जन्माष्टमी पर्व का आयोजन किया जा रहा था। उसी दौरान यह बड़ा हादसा हुआ है मंगल आरती के समय प्रांगण में श्रद्धालुओं की तय सीमा से लगभग 50 गुना अधिक भीड़ होने के कारण दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई है।

बीती रात को जन्माष्टमी के शुभ मुहूर्त पर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में यह दर्दनाक हादसा हुआ है। रात के 12:00 बजे मंदिर के भीतर श्री कृष्ण का अभिषेक किया जा रहा था, इसके बाद श्री कृष्ण का सिंगार हुआ सिंगार के समय कपाट को बंद कर दिया गया था। सभी भक्त मंदिर के आंगन में एकत्रित हो गए रात के करीब 1:30 बजे मंदिर का कपाट को दोबारा से खोला गया, और 1:00 बजे आरती शुरू की गई इस मंदिर के प्रांगण में एक बार में 800 श्रद्धालु आ सकते हैं। लेकिन बांके बिहारी आरती के समय मंदिर प्रांगण में 50 गुना यानी कि लगभग 50 हजार श्रद्धालु इकट्ठा थे।

सूत्र के अनुसार जानकारी मिली है कि इस हादसे में नोएडा के श्रद्धालु की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला पुरुष शामिल है। बाकी दम घुटने से 6 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, मरने वालों की पहचान नोएडा की रहने वाली निर्मला देवी और वृंदावन के रहने वाले राजकुमार के रूप में हुई है।