चार वर्षीय मासूम के साथ स्कूल के वॉशरूम में डिजिटल रेप का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/09/2022): समाज में आए दिन डिजिटल रेप की घटनाएं बढ़ती जा रही है, खास कर डिजिटल रेप की घटनाएं छोटी और कम उम्र की लड़कियों के साथ ज्यादा घटित हो रही है। ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि एक मां ने अपनी 4 साल की बेटी के साथ स्कूल के वाॅशरूम में डिजिटल रेप करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज किया है और शहर के एक निजी स्कूल के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया है, और उसकी 4 साल की बेटी वॉशरूम में अकेले जाते हुए दिखी।

बता दें पीड़िता मां की शिकायतकर्ता के अनुसार यह घटना 7 सितंबर को हुई थी। और जब 7 सितंबर को उसने बच्ची को स्कूल से वापस घर लेकर लौटी तो बच्ची ने उसके शरीर पर खुजली की शिकायत की। फिर मां ने कुछ औषधीय पाउडर लगाया लेकिन उसके बाद बच्चीं ने दर्द होने की भी शिकायत की।

आगे मां ने कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि उनकी बेटी के साथ डिजिटल बलात्कार किया गया था जब बच्ची ने उसे बताया कि एक लड़का जो वॉशरूम में था, उसने उसे बच्चीं को डिजिटल रेप करने की दृष्टि से छुआ था।

वहीं बच्चीं की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है। जहां मेडिकल जांच के दौरान डॉक्टरों द्वारा किसी बाहरी चोट का पता लगाने में विफल रहने के बाद, पुलिस ने मां से अपनी बेटी की आंतरिक जांच कराने की अनुमति देने का आग्रह किया। उसने इसके लिए अपनी सहमति नहीं दी है।

फिर पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376 एबी (बारह साल से कम उम्र की महिला पर बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) की धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

आगे पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। अपराध के दिन से लेकर अगले दिन तक 10 घंटे से अधिक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है। जिसमें सीसीटीवी फुटेज में बच्चीं को अकेले वॉशरूम जाते हुई देखी।