अश्लील विडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले तीन अलग-अलग गैंग के आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/10/2022): थाना फेस 3 पुलिस ने 20 अक्टूबर को थाना फेस 3 नोएडा पुलिस द्वारा पूर्व में आरोपी विष्णु सिंह, अब्दुल वहाव को हिरासत पुलिस लिया गया। दोनों से पूछताछ करने पर साथी आरोपी पंकज और अनुराग कुमार को गढी चौखण्डी के पास से गिरफ्तार किया गया है।

अपराध करने का तरीका-

आरोपी विष्णु व अब्दुल वहाव द्वारा एक ओयो होटल में एक प्रेमी युगल की आपत्तिजनक अश्लील विडियो होल्डर कैमरा लगाकर योजनाबद्ध तरीके से बनाकर प्रेमी युगल को ब्लैक मेल करना एवं वीडियो को वायरल कर अवैध पैसे की मांग करना व पैसा न देने पर जान से मारने की धमकी देने का अपराध कारित किया है एवं अभियुक्त पकंज उपरोक्त द्वारा अभियुक्त विष्णु व अब्दुल वहाव उपरोक्त को एक्सटोर्शन मनी (रंगदारी) को अकाउण्ट में लेने के लिए दूसरे व्यक्तियो के नाम पर रजिस्टर्ड सिम व अकाउण्ट उपलब्ध कराये गये व अभियुक्त पंकज व उसका साथी सौरभ (जो मौके से फरार है ) द्वारा अवैध धन्धो के कारोबार में सम्मिलित लोगो को दूसरे व्यक्तियो के नाम पर रजिस्टर्ड कराये जाने का अपराध कारित किया गया।

अभियुक्त पंकज व सौरभ द्वारा अभियुक्त अनुराग को अनऑथराइज (अवैध) कॉल सेन्टर चलाने हेतु सिम व अकाउण्ट उपलब्ध कराये जिनका प्रयोग अभियुक्त अनुराग ने ओ एल एक्स पर आई फोन के एड डालकर ग्राहको को कम दामो पर बेचने का लोभ देकर फर्जी कम्पनी के आईडी कार्ड बनाकर लगभग 2 साल से भोले भाले लोगो के साथ ठगी करने का अपराध कारित किया गया। जिसके द्वारा 8 अनआथराईज (अवैध) कॉल सेन्टर चलाये जा रहे थे।

अभियुक्त द्वारा भोलेभाले लोगो से करोडो रूपये की ठगी की गयी है। पूछताछ पर अभियुक्त उपरोक्त से पता चला है कि अभियुक्त पंकज , सौरभ व अनुराग उपरोक्त का पूरे भारत में जालसाजी का नेटवर्क फैला हुआ है। अभियुक्तों उपरोक्त से पूछताछ कर अन्य साथियो की जानकारी की जा रही है।

आपराधिक इतिहास

मु.अ.स 487/2022 धारा 420,386,506 भादवि बढौत्तरी धारा 467,468,471 व 120बी भादवि थाना फेस 3 गौतमबुद्धनगर