चिल्ला बॉर्डर पर घटित सड़क दुर्घटना को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/01/2023): पुलिस आयुक्त, कमिश्नरेट, गौतमबुद्धनगर के निर्देशन में गठित टीमोें द्वारा थाना फेस-1 में दिनांक 01/02.01.2023 को चिल्ला बोर्डर पर अज्ञात वाहन चालक द्वारा की गयी सड़क दुर्घटना की घटना का अनावरण करते हुये आरोपी अमर बहादुर यादव निवासी मांझ गाँव, थाना महाराजगंज, जिला रायबरेली वर्तमान पता रामब्रजवासन, थाना कापसहेड़ा, बॉर्डर दिल्ली को मय घटना से सम्बन्धित गाड़ी हुन्डई एक्सेन्ट नं. DL1ZB7671 के साथ तकनीकी एवं मैनुअल पुलिसिंग के सहयोग से शिवानी फर्नीचर चौराहा सेक्टर-8 के पास से गिरफ्तार किया गया है।

जिसके सम्बन्ध में वादी अमित कुमार की लिखित तहरीर पर थाना फेस-1 पर मु0अ0सं0 04/2023 धारा 279/304ए भादवि पूर्व से पंजीकृत है।

घटनाक्रमः

अभियुक्त अमर बहादुर यादव पुत्र रामहित यादव निवासी मांझ गाँव, थाना महाराजगंज, जिला रायेबरेली वर्तमान पता रामब्रजवासन थाना कापसहेड़ा, बॉर्डर दिल्ली ने घटना का इकबाल करते हुये बताया कि वह दिनांक 01.01.2023 को द्वारिका सै0 7 दिल्ली से UBER ऐप के माध्यम से बुकिंग लेकर पारस टेरा सोसायटी सै0 137 नोएडा आया था तथा वहाँ से चिल्ला बॉर्डर होते हुये वापस गाजियाबाद जा रहा था तो चिल्ला बोर्डर के निकट अभियुक्त की कार नं. DL1ZB7671 मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित मृतक कौशल यादव की मो0सा0 नं. UP75AM9613 से टकरा गयी जिससे कौशल यादव गम्भीर रूप से घायल हो गया तथा अत्यधिक रक्त रिश्राव के कारण उसकी मृत्यु हो गयी।

आरोपी गाड़ी चालक अमर बहादुर यादव तुरन्त चिल्ला बोर्डर से यू टर्न लेकर वापस महामाया की तरफ भाग गया जिसको दिनांक 01.01.2023 को महामाया फ्लाई ओवर पर लगे कैमरे में दिल्ली की तरफ आते समय व एक्सीडेन्ट के बाद चिल्ला बोर्डर के कैमरे में वापस जाते देखा गया। कन्ट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुॅची और मृतक के शव को परिजनो के सहयोग से मॉरचरी पहुॅचाया गया।

उक्त घटना की जांच एवं पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आया कि उसी समय अक्षय चौधरी पुत्र इन्द्रवीर सिंह नविासी-सी0जी0-05/1606 सुपरटेक कैपटाउन सै0 74 नोएडा गौतमबुद्धनगर जो कि अपने घर से कनॉट प्लैस दिल्ली जा रहा था, के द्वारा मृतक की मोटर साईकिल रोड़ पर दिखी, उसके द्वारा गाडी से उतर कर उक्त मोटरसाइकिला को घटना स्थल से डिस्प्लेस किया गया तथा उसी दौरान उसको वहां पर मृतक का मोबाइल मिला, जिसको लेकर अक्षय चौघरी दिल्ली चला गया। इस व्यक्ति द्वारा न ही अपने मोबाइल से और न ही मृतक के मोबाइल से पुलिस को सूचित किया गया, जब मृतक के मोबाइल पर मृतक के भाई का फोन आया तब इसको पता चला कि दुर्घटना में उस व्यक्ति की मृत्यु हो गयी है तथा मामला पुलिस के संज्ञान में आ चुका है। इसके उपरान्त अक्षय चौघरी द्वारा भयभीत होकर बिना किसी को सूचित किये चुपके से मृतक के भाई को फोन लौटा दिया।

उपरोक्त के आलोक में अक्षय चौधरी को पुलिस हिरासत में लेकर, किन हालातों में मोटर साइकिल को डिस्प्लेस किया गया तथा मृतक का मोबाइल लेकर दिल्ली क्यो चले गये और उक्त घटना के सबन्ध में उसके द्वारा पुलिस को सूचित क्यो नही किया गया, इस सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही हैं। वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर आरोपी अमर बहादुर यादव पुत्र रामहित यादव का उपरोक्त घटना में चालान कर न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा हैं।