भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के सैकड़ों किसानों का जोरदार प्रदर्शन, जानें क्या है इनकी मांग?

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 मार्च 2023): भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के दिल्ली एनसीआर उपाध्यक्ष ओम सिंह अवाना एवं नोएडा महानगर अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा की अगुवाई में सैकड़ों किसानों एवं कार्यकर्ताओं ने नोएडा एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर के समीप जोरदार प्रदर्शन किया।

बता दें आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के सदस्यों एवं किसानों ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि ” इसमें मुद्दा उठाया गया है वह किसानों से संबंधित है। जब किसानों की फसल आती है तो रेट (कीमत) डाउन कर देते हैं। अभी आलू की फसल आई है और आलू का रेट डाउन कर दिया गया है। जब व्यापारी का समय आता है तो रेट बढ़ा दिया गया है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि “आवारा पशुओं का आतंक बढ़ता जा रहा है, माननीय योगी आदित्यनाथ जी को ज्ञापन दिया जाएगा कि आवारा पशुओं पर लगाम लगाया जा सके।”

” आज हम यहां इकट्ठे हुए हैं, भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राकेश चौहान आ रहे हैं उनके साथ पीछे से किसानों का एक बड़ा जत्था चला आ रहा है। यहां से हम सब भी शामिल होकर जाएंगे मेरठ कमिश्नरी।”

आगे उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है, लेकिन किसानों के किसी फसल की कीमत नहीं बढ़ी है। गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है। गौतमबुद्ध नगर में साल 1976 से अबतक किसानों का बहुत शोषण हुआ है। आश्वासन देते हैं लेकिन कोई कारवाई नहीं होती है। इन तमाम मुद्दों एवं किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।”

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आरोप लगाया कि सरकार ने जब किसानों की जमीन ली थी तब कहा गया था कि एडमिशन में 15 फीसदी आरक्षण देंगे, नौकरी में आरक्षण देंगे लेकिन कुछ नहीं मिला। इन तमाम मुद्दों को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया।।