गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव: जाने दादरी नगरपालिका और पांच नगर पंचायतों के नतीजे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 मई 2023): यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना कल शनिवार, 13 मई को जिलें गौतम बुद्धनगर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुई। बता दें कि गौतम बुद्धनगर में एक दादरी नगरपालिका और पांच नगर पंचायत है जिसमें नगर पंचायत दनकौर, नगर पंचायत बिलासपुर, नगर पंचायत जेवर, नगर पंचायत जहांगीरपुर एवं नगर पंचायत रबूपुरा शामिल हैं। और पांचों नगर पंचायतें जेवर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

वहीं बता दें कि गौतम बुध नगर की एकमात्र दादरी नगर पालिका परिषद् की सीट पर बीजेपी प्रत्याशी गीता पंडित ने तीसरी बार 5,758 वोटों से जीतकर हैट्रिक लगाई। वही जेवर विधानसभा क्षेत्र की पांचों नगर पंचायतों का हाल कुछ इस प्रकार रहा है। नगर पंचायत बिलासपुर, जेवर और जहांगीरपुर सीटों पर भाजपा प्रत्याशी बुरी तरह हारी। बिलासपुर नगर पंचायत की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी लता 389 वोटों से जीती। जेवर नगर पंचायत की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी नारायण माहेश्वरी ने 4,529 वोटों से जीतकर बाजी मारी। जहांगीरपुर नगर पंचायत सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह 356 ने बाजी मारी।

दनकौर नगर पंचायत में बीजेपी प्रत्याशी राजवती देवी ने 116 जीतकर बाजी मारी। साथ ही रबूपुरा नगर पंचायत पर भाजपा प्रत्याशी शशांक सिंह को पहले ही निर्विरोध चुना गया था।

तीन जगहों पर थे मतदान केंद्र

दूसरे चरण के मतगणना के लिए जनपद में तीन जगहों पर मतदान केंद्र बनाए गए थे। दादरी नगर पालिका परिषद की मतगणना के लिए मिहिर भोज इंटर कॉलेज दादरी, नगर पंचायत दनकौर एवं नगर पंचायत बिलासपुर की मतगणना के लिए किसान आदर्श इंटर कॉलेज दनकौर और नगर पंचायत जेवर, नगर पंचायत जहांगीरपुर एवं नगर पंचायत रबूपुरा की मतगणना के लिए जनता इंटर कॉलेज जेवर को मतगणना केंद्र बनाया गया था।