FIITJEE नोएडा के छात्रों ने IIT JEE की परीक्षा में हासिल की शानदार कामयाबी, टॉप पांच हजार में कई छात्रों ने बनाई जगह

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 जून, 2023): IIT JEE के परिणाम आज घोषित हो चुके हैं, नोएडा के हर्षित कंसल ने AIR -16 हासिल की है। इसी के साथ लक्षिता गुप्ता ने नोएडा सिटी गर्ल टॉपर का मुकाम हासिल किया है।

नोएडा के FIIT JEE इंस्टिट्यूट में पढ़ रहे बच्चे जिन्होंने IIT JEE की परीक्षा को अच्छे अंको से उत्तीर्ण किया है, उनका कहना है कि इस बार का प्रश्न पत्र पिछले बार के प्रश्न पत्र की अपेक्षा आसान था। साथ ही रसायनिक विज्ञान का प्रश्न पत्र पिछले प्रश्न पत्रों की अपेक्षा अधिक सराहनीय था। हर्षित कंसल का कहना है कि IIT उनके बचपन का सपना था, और FIIT JEE ने सफलता हासिल करने में काफी मदद की है। यहां की टीचिंग स्टाइल IIT जैसी परीक्षाओं के लिए काफी मददगार साबित हुई।

FIIT JEE नोएडा के सेंटर हेड रमेश बतलिश का कहना है कि यह बच्चों के कठिन परिश्रम और उनकी निष्ठा से ही उन्हें यह सफलता प्राप्त हुई है। FIIT JEE का यही उद्देश्य रहता है कि वह बच्चों को IIT JEE में अच्छी रैंक के साथ सफलता दिलवाए।

FIIT JEE नोएडा की बात की जाए तो IIT JEE के मामले में यह एक महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थान है, जिसकी 87 से अधिक संस्थान पूरे देश में प्रसिद्ध हैं और आज IIT JEE की परीक्षाओं में पास इन बच्चों के परिणाम FIIT JEE को एक भरोसेमंद संस्थान के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं।।