सोशल मीडिया के माध्यम से लोन दिलाने के नाम पर धोखाखड़ी, 3 अभियुक्त गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04 जुलाई, 2023): थाना सेक्टर- 63 क्षेत्र के अंतर्गत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी अभियुक्तों पर सेक्टर- 63 नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर खोलकर फर्जी आईडी की सिम से कॉल करके प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस, फाइनेंस लोन हार्डवेयर अन्य बैंकों में लोन दिलाने के नाम पर मजबूर व्यक्तियों से फाइल चार्ज, ईसीएस चार्ज और जीएसटी के नाम पर पैसा लेकर करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप है।

सेंट्रल नोएडा के डीसीपी अनिल यादव ने कहा कि इनके कब्जे से ₹5,13,000 नगद, एक लैपटॉप, 6 मोबाइल फोन, 32 फर्जी लोन अप्रूवल लेटर, भिन्न-भिन्न वित्तीय संस्थानों के एक फर्जी खाते का एटीएम कार्ड एक्सिस बैंक, दो स्कूटी, एक मोटरसाइकिल, दो सीपीयू, दो मॉनिटर, दो कीबोर्ड और दो माउस बरामद किए गए हैं। तीनों अभियुक्तों का नाम दीपक कुमार, विकास सिंह और शाहरुख है।

डीसीपी अनिल यादव ने कहा कि उक्त अभियुक्तों ने पूछताछ में कहा है कि कोरोना काल में नौकरी छूटने के पश्चात इन्होंने यह कार्य शुरू किया था। साथ ही इन्होंने ठगी किए हुए पैसों से फ्लैट भी खरीदे। अभी इनके अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है। विवेचनात्मक कार्यवाही पुलिस के द्वारा जारी है। गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत भी इन पर कार्यवाही की जाएगी, इनके साथ इस अपराध में किसी और का भी हाथ है या नहीं, यह भी पता लगाया जा रहा है।।