बिल्डर ने सोसाइटी निवासियों से लिए पैसे लेकिन प्राधिकरण को दिया ही नहीं, अब आया 98 लाख का बिल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (06 अक्टूबर, 2023): नोएडा जैसी हाईटेक सिटी में आज हर कोई व्यक्ति रहना चाहता है, और बहुत लोग ऐसे हैं जो अलग अलग जगहों से नोएडा में रहने के लिए आ रहे हैं। वहीं नोएडा की तस्वीर यह भी है कि यहां निवासियों और बिल्डर के बीच विवाद भी देखने को मिलता रहता है। हालांकि एक मामला सेक्टर 78 की अंतरिक्ष गोल्फ व्यू- 2 सोसाइटी से आया है जहां हर महीने पानी का बिल जमा करने के बाद भी पानी का बिल अभी भी पेंडिंग है। यहां के निवासी बिल्डर को पानी का बिल दे रहे थे, परंतु बिल्डर के द्वारा वह बिल अथॉरिटी में जमा नहीं किया जा रहा था। इस पर अब अथॉरिटी ने ब्याज लगाकर बिल भेज दिया है।

सोसायटी के ही एक निवासी रंजन सामंतराय ने बताया कि बिल्डर ने पानी के दो कनेक्शन ले रखे हैं, दूसरा कनेक्शन अगस्त 2021 में लिया था। जब से इसका बिल बिल्डर ने अथॉरिटी को नहीं भरा है जबकि हम अपना बिल हर महीने बिल्डर को दे देते हैं। अथॉरिटी ने बिल्डर को बकाया बिल भरने के लिए लेटर भेजा है, इस बिल में 8 लाख 64 हजार ब्याज जुड़कर आया है। बिल्डर को 98 लाख 34 हजार जमा करने हैं। हालांकि प्राधिकरण के द्वारा आए हुए नोटिस के बाद कुछ पैसा बिल्डर ने जमा भी कर दिया है परंतु अभी भी अथॉरिटी में काफी पैसा जमा करना है। यदि यह पैसा जमा नहीं होता है, तो अथॉरिटी के द्वारा आरसी जारी कर वसूली की तैयारी की जा रही है, बकाया राशि जमा नहीं किए जाने पर पानी की कनेक्शन को भी काट दिया जाएगा।

हालांकि बिल्डर द्वारा पानी के बिल की अवैध वसूली तथा अभी तक जनरेटर को गैस किट में परिवर्तन न करने के विरोध में सोसाइटी निवासियों ने बिल्डर के कार्यालय के सामने रविवार 11:30 बजे शांतिपूर्ण अनशन करने का निर्णय लिया है। सोसाइटी निवासियों का यह भी कहना है कि जब हम समय से पैसा दे रहे थे तो जो अतिरिक्त पैसा और फाइन लगा है उसमें बिल्डर की गलती है और उसका भुगतान बिल्डर को ही करना चाहिए। हालांकि अभी भी निवासियों के मन में पानी को कट जाने की चिंता सता रही है। हालांकि यह भी सुनने में आ रहा है कि सोसाइटी निवासियों का कहना है कि अब हम हटने वाले नहीं हैं और अब हम अपने मुद्दों पर डटे हुए हैं या तो आप सारे मुद्दों को हल करो या फिर आप जेल जाने की तैयारी करो।।