नोएडा: समाजवादी पार्टी के नेताओं ने ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें नमन किया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (31 अक्टूबर, 2023): नोएडा सेक्टर- 53 स्थित समाजवादी पार्टी महानगर कार्यालय में महानगर अध्यक्ष डॉ आश्रय गुप्ता के नेतृत्व में देश के प्रथम गृह मंत्री ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई।

महानगर अध्यक्ष डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने कहा कि देश के प्रथम गृह मंत्री व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल दृढ़ संकल्प वाले कुशल व सशक्त प्रशासक थे। उनके प्रयासों और निर्णय के कारण देश की स्वतंत्रता के पश्चात 565 रियासतों को भारत में सम्मिलित किया गया। उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति एवं दूर दृष्टि का ही परिणाम है कि आज भारत अखंड है। उन्होंने भारत की एकता एवं सांप्रदायिक सद्भाव के लिए आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर साहस का परिचय दिया था।

महासचिव विकास यादव व विधानसभा अध्यक्ष बबलू चौहान ने कहा कि श्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने कांग्रेस से अलग होकर सोशलिस्ट कांग्रेस की स्थापना की थी। राम मनोहर लोहिया उन्हें अपना गुरु मानते थे। मीडिया प्रभारी गौरव कुमार यादव व रामपाल विश्वकर्मा ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल को मरणोपरांत साल 1991 में भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया। आज के कार्यक्रम में मुकेश प्रधान, मोहम्मद नौशाद, अजब सिंह प्रधान, पिंटू यादव, टीटू यादव, अनिल पाल और शालिनी खड़ी मौजुद रहे।।