दिया में ग्रेजुएटिंग शो कॉन्सेप्ट-2017 का आय ोजन

नोएडा।डिजाइन एण्ड इनोवेशन अकादमी (दिया) में ग्रेजुएटिंग शो कॉन्सेप्ट-2017 का आयोजन किया गया। संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अंतिम वर्ष के छात्रों ने अपने-अपने डिजाइन को प्रदर्शित किया। शनिवार को एनडीएमसी पालिका केन्द्र में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि प्रसिद्ध मूर्तिकार पदम भूषण जतिन दास के साथ-साथ आईएमएस दिया के सलाहकार कॉमोडोर विजय चतुर्वेदी, दिया की निदेशिका दीप्ती पंत एवं संस्थान के शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

पदम भूषण जतिन दास ने युवा डिजाइनरो को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि छात्र अपने डिजाइन में भारतीयता को प्राथमिकता दे। देश की विलुप्त हो रही कला एवं संस्कृति को महत्व दें। कभी भी पश्चात एवं विदेशी संस्कृति की नकल ना करें। जहां तक हो सके डिजाइनर कम से कम कम्प्यूटर एवं इंटरनेट का इस्तेमाल कर हाथों से अपने विचारों को रेखांकित कर अपनी रचनात्मकता को दिखाएं।

दिया की कार्यकारी निदेशिका दीप्ती पंत ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि आज के कार्यक्रम में संस्थान के जहां इंटीरियर डिजाइन एवं कम्यूनिकेशन डिजाइन के छात्रों ने अपने बनाए डिजाइन को प्रदर्शित किया वहीं फैशन एवं ज्यूलरी डिजाइन के छात्रों के रचनात्मकता को फौशन शो के माध्यम से प्रदर्शित