छः महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर करोड़ो रुपए की ठगी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/07/2022): नोएडा में 6 महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर लगभग 60 लोगो से करोड़ों रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। यह जानकारी पुलिस आयुक्त कर प्रवक्ता ने दी है।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 65 में विजय किसान और रश्मि ने कुछ लोगों के साथ मिलकर एक कंपनी बनाई । इन लोगों ने प्रॉपर्टी डीलर बनकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर में रहने वाले लोगों से संपर्क किया, और लोगो से कहा कि प्रॉपर्टी में निवेश करें और 6 महीने में उनका पैसा दोगुना हो सकता है। लालच में आकर कई लोगों ने इस कंपनी में निवेश किया था।

जितेंद्र कुमार नामक व्यक्ति द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला प्रकाश में आया, जितेंद्र कुमार के अनुसार उन्होंने कंपनी में 78300 का निवेश किया था। लेकिन निवेश की रकम लेकर आरोपी फरार हो गए उन्होंने बताया की जांच के दौरान सैकड़ों लोगों से ठगी का पता चला है।

पिछले महीने नोएडा के सेक्टर 63 में एक फर्जी नाम से कंपनी बनाकर सोशल ट्रेनिंग प्रोडक्ट और पर्सनल प्रमोशन के नाम पर 7 लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश साइबर अपराध शाखा ने फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 25000 का नाम घोषित किया था। साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया था कि आरोपी के नाम संदीप है। हालांकि अभी यह आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।।