दादरी पुलिस ने महज 16 घण्टे में किया लूट का खुलासा, मास्टरमाइंड समेत 04 आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 नवंबर 2023): थाना दादरी पुलिस ने लूट की घटना का मात्र 16 घण्टे के अन्दर सफल खुलासा करते हुए लूट करने वाले 04 आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर- ट्रॉली, अवैध हथियार व घटना मे प्रयुक्त होन्डा सिटी कार बरामद की है।

ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि 23 नवंबर को अज्ञात आरोपियों द्वारा वादी के ड्राइवर को चकमा देकर वादी का महेन्द्रा (ट्रेक्टर ट्रॉली) यूपी 14 एचटी 3007 जिसमें 320 बैग सीमेंट भरा हुआ था, सीमेंट का बिल व ट्रैक्टर ट्रॉली छीनकर भाग गये थे जिसके सम्बन्ध में वादी ने थाना दादरी में मुकदमा दर्ज कराया।

इस मामले के खुलासे के लिए थाना दादरी पर तत्काल 04 टीमों का गठन किया गया था जिनके द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से घटना के खुलासे के प्रयास किए जा रहे थे। 25 नवंबर को थाना दादरी पुलिस द्वारा उपरोक्त लूट की घटना की सूचना मिलने के मात्र 16 घण्टे के अन्दर सफल खुलासा करते हुए गोपनीय सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बोडाकी रामगढ मार्ग पर सर्वाेत्तम सोसायटी के गेट से 04 आरोपी विजय कुमार पुत्र सूरजपाल सिंह, विष्णु शर्मा पुत्र सत्यप्रकाश शर्मा, पिन्टू शर्मा पुत्र अजय शर्मा व और विनोद पुत्र किरनपाल को पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा गिरफ्तारी से बचाव के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग की गई, जिसपर पुलिस द्वारा की गयी जवाबी कार्यवाही में आरोपी के पैर में गोली लगने से घायल हो गये। अभियुक्तों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपियों के कब्जे से घटना में लूटे गये ट्रैक्टर महिन्द्रा 475 रजि0नं0 यूपी 14 एचटी 3007 व ट्रॉली (जिसमें श्री सीमेन्ट के 320 कट्टे भरे हुए हैं) व घटना मे प्रयुक्त होन्डा सिटी कार रजि0नं0 डीएल 3 सीबीए 5086 व 04 अवैध तमंचे मय 04 खोखा कारतूस व 05 जिन्दा कारतूस बरामद हुए है।।