नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने सेक्टर -6 दफ्तर का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारी रहे नदारद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30 नवंबर 2023): नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने 29 नवंबर 2023 को सेक्टर -6 कार्यालय परिसर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नोएडा प्राधिकरण के कई अधिकारी दफ्तर से नदारद मिले। अफसरों एवं कर्मियों की अनुपस्थिति पर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने गहरी नाराजगी व्यक्त की और अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को अनुपस्थित कर्मचारियों एवं अधिकारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

औचक निरीक्षण में नदारद अधिकारियों का मतलब यह भी है कि केवल आज ही नहीं बल्कि अन्य दिन भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी एवं कर्मचारी दफ्तर से गायब रहते हैं। इसके अतिरिक्त सीईओ ने परिसंपत्ति विभागों द्वारा जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के नोटिस का भी संज्ञान लिया। सीईओ के समक्ष निरंतर विभागीय स्तर पर इनके दुरुपयोग की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इस संबंध में उनके द्वारा जारी नोटिस संबंधी रिकॉर्ड की भी जानकारी ली।

इस दौरान कई विभागों में इस संबंध में समेकित रिकॉर्ड का अभाव मिला। वहीं , संबंधित मामले में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी स्तर पर भी जानकारी ना होने पर सीईओ ने रोष प्रकट करते हुए निर्देश दिया कि सभी परिसंपत्ति विभाग आवंटियों को जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के नोटिस के रिकॉर्ड पृथक रूप से अनुरक्षित रखें तथा आवंटियों के हित को सर्वोपरि रखते हुए कार्य करें। वित्त नियंत्रक से नोटिस जारी किए जाने के उपरांत नोटिस वापसी के मद में प्राप्त होनी वाली धनराशि के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त मिक्सड लैंड यूज के मामलों में आवेदनों के निस्तारण में अनियमितता तथा देरी के संबंध में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को क्रमवार लंबित आवेदन संबंधी कागजात प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।