बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले 02 ठग गिरफ्तार, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 दिसंबर 2023): थाना फेस-1 नोएडा पुलिस ने बीमा पॉलिसी के पैसे दिलाने व लोन दिलाने के नाम पर पर ठगी करने वाले 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपायों के कब्जे से 2 स्मार्ट फोन, 4 कीपैड मोबाइल फोन, 24 वर्क कालिंग डाटा शीट व 500 रूपये नगद बरामद किए हैं।

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि 01 नवंबर को थाना फेस-1 पुलिस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलीजेन्स व गोपनीय सूचना के आधार पर लोगो को बीमा पॉलिसी के पैसे व दिलाने व लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी रोशन कुमार और सुमन्त कुमाश्र को थाना क्षेत्र के सी-84, सैक्टर-2 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपायों के कब्जे से 02 स्मार्ट फोन, 04 कीपैड मोबाइल फोन, 24 वर्क कालिंग डाटा शीट व 500 रूपये नगद बरामद किये गये है।

आगे एडीसीपी नोएडा ने बताया कि दोनो आरोपी मिलकर भोले-भाले लोगो से जिनके अपनी बीमा पॉलिसी बीच में छोड़ दी जाती है या जिनकी पॉलिसी पूरी हो जाती है या जिन्हे लोन की आवश्यकता होती है, ऐसे लोगो को ये लोग की-पैड मोबाईलो से बात करते है तथा उन्हे अपने झांसे मे लेते है। जिसको लोन की आवश्यकता होती है उसके लिए ये लोग डाटा शीट के अनुसार ड़िटेल देखकर बैंक वाले बन जाते है और जिन लोगो को बीमा पॉलिसी के पैसे की आशवश्यकता होती है उन लोगो के लिए ये लोग उसी बीमा कम्पनी के एजेन्ट बनकर बात करते है तथा अपना फर्जी नाम बताते है और ठगी करते हैं।