“विकसित भारत संकल्प यात्रा” को लोकसभा सांसद डॉ महेश ने दिखाई हरी झंडी, कहा- वंचित लाभार्थियों को मिले योजनाओं का लाभ

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 दिसंबर 2023): जनपद गौतम बुद्ध नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र वंचित लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में बुधवार को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डाॅक्टर महेश शर्मा ने आदर्श प्राथमिक विद्यालय हरौला सेक्टर-5 नोएडा में पहुंचकर आयोजित जागरूकता शिविर का विधिवत् शुभारम्भ किया। इसके पश्चात विद्यार्थी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

 

इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डाॅक्टर महेश शर्मा ने लोगों को शपथ दिलाई। शपथ समारोह के उपरान्त उन्होंने अपने उद्गार व्यक्त करते हुये कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वारा शासन की लाभार्थीपरक योजनाओं को बहुत ही सरलता के साथ पात्र वंचित लाभार्थी तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि आयोजित कार्यक्रम में सम्बन्धित विभागों के द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में स्टाॅल के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है और विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रचार वैन के द्वारा ऑडियों व वर्चुअली प्रदर्शन कर शासन के सभी योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है। यही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद है ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। इस अवसर पर सांसद डॉ शर्मा ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की व बच्चों का अन्नप्राशन कराया तथा तीन लाभार्थी को आयुष्मान कार्ड भी वितरण किये।

साथ ही सांसद डॉ महेश शर्मा ने आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टाॅलों का अवलोकन किया एवं विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रचार वैन को पुष्प समर्पित कर रवाना किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मिशन शक्ति, खाद्य एवं रसद विभाग, सखी स्वयं सहायता समूह, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, निक्षय दिवस-प्रधानमंत्री टीवी मुक्त भारत अभियान, सर्व शिक्षा अभियान-स्कूल चलो अभियान, बेसिक शिक्षा विभाग बेसिक शिक्षा विभाग-समग्र शिक्षा इत्यादि विभागों के द्वारा अपने-अपने विभागों में संचालित योजनाओं के संबंध में स्टॉल लगाकर कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले आम नागरिकों को योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए योजनाओं के लाभ से लाभान्वित करने के उद्देश्य से आवेदन प्राप्त किए गए। इस अवसर पर लाभार्थियों द्वारा अपने-अपने विचार एवं अनुभव भी साझा किये गये।

 

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष नोएडा मनोज गुप्ता, जनप्रतिनिधि गण, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण के अधिकारीगण एवं जन सामान्य के द्वारा प्रतिभाग किया।।