समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर ने डॉ भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर मनाया परिनिर्वाण दिवस

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 दिसंबर 2023): समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर ने नोएडा सेक्टर 37 स्थित अंबेडकर पार्क में बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया। सभी लोगों ने उनकी मूर्ति पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उनको नमन किया। इसके बाद विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

सपा महानगर महासचिव विकास यादव व मीडिया प्रभारी गौरव कुमार यादव ने कहा कि बाबा साहब ने संसार में समरसता, एकता का काम किया। डॉ भीमराव आंबेडकर ने संविधान में अमीर-गरीब, छोटे-बड़े सभी के लिए एक वोट का प्रावधान किया था।

गरीबों, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ों को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने की व्यवस्था के लिए उनके प्रयासों को भुलाया नहीं जा सकता।समाजवादी पार्टी के अंबेडकर वाहिनी के अध्यक्ष उदय सिंह व नितिन वाल्मीकि ने कहा कि डॉ आंबेडकर ने सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में अहम भूमिका निभाई।

बाबा साहब ने घोर अन्याय, अपमान को सहकर हम सभी को न्याय, सम्मान संविधान के माध्यम से दिया। सामाजिक, आर्थिक गैर बराबरी को बाबा साहब खत्म करना चाहते थे, लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाए। उपाध्यक्ष मोहम्मद नौशाद व वरिष्ठ नेता ओमपाल राणा ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि राजनैतिक सत्ता वह चाभी है। जिससे हर सामाजिक ताले खोले जा सकते हैं। बाबा साहब ने एक सुंदर संविधान दिया। इससे हम सबको समानता के रूप में जीने का हक है। भाजपा शासन में दलितो को नौकरियों से वंचित किया जा रहा है।।