नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एवं ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी और बिल्डर्स की हुई अहम बैठक, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 दिसंबर 2023): नोएडा प्राधिकरण के सीईओ की अध्यक्षता में नोएडा के 05 ग्रुप हाउसिंग और बिल्डर्स जिनमें गैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर (पारस टियेरा), मैसर्स सुपरटेक लिमिटेड, गैसर्स सेठी बिल्ववेल, मैसर्स अंतरिक्ष डेवलपर्स एवं मैसर्स अजनारा इण्डिया के बायर्स की समस्याओं के समाधान के संबंध में अपार्टमेन्ट ओनर एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सम्बन्धित बिल्डर्स के पदाधिकारियों की प्राधिकरण के द्वारा अहम बैठक आयोजित की गयी। बैठक में CEO ने कई अहम निर्देश भी दिए।

मैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर एवं मैसर्स सेठी बिल्डवेल बिल्डर्स को इंटीग्रेटेड फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम (IFMS) की धनराशि को एक माह के भीतर अपार्टमेंट एसोसिएशन को देने हेतु निर्देशित किया गया। मैसर्स इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर द्वारा मात्र 1050 फ्लैटों के लिए प्राधिकरण से जल आपूर्ति हेतु कनेक्शन लिया गया है जबकि परियोजना में लगभग 3000 फ्लैटों में परिवार निवास कर रहे हैं, अतः निर्देश दिये गये कि बाकी बचे हुए 2850 फ्लैटों के जल आपूर्ति के लिए प्राधिकरण के जल विभाग द्वारा सही संख्या बिल्डरों को दी जाए।

मैसर्स सुपरटेक के प्रोजेक्ट NCLT यानी नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल से जुड़ा हुआ है इसलिए बैठक में उपस्थित मामले से जुड़े प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि परियोजना में वैध रूप से प्राप्त 20 टावरों को अपार्टमेंट एसोसिएशन को देते हुए सभी प्रकार की कानूनी प्रक्रिया को खत्म किया जाए। मैसर्स सेठी बिल्डवेल, बिल्डर को निर्देशित किया गया कि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उत्तरप्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से CTO (Consent to operate) 10 दिन में प्राप्त करते हुये अपार्टमेंट एसोसिएशन को दिया जाए।

जल विभाग को कहा गया कि मैसर्स सेठी बिल्डवेल के विरूद्ध जल आपूर्ति के बकाया जो करीब 1.7 करोड जमा कराने के संबंध में बिल्डर से कॉर्डिनेशन करें। मैसर्स अन्तरिक्ष डवलपर्स का मामला न्यायालयों में लम्बित होने के कारण नियोजन विभाग को मानचित्रों की दोबारा जांच करने का निर्देश दिये। मैसर्स अजनारा इण्डिया का प्रोजेक्ट NCLT के पास है इसलिए IRP (कॉरपोरेट इनसोलवेंसी रिजॉल्यूशन प्रोसेस) के प्रतिनिधि को आने वाली बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा गया।।