‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में बोले लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा- ‘मोदी सरकार गरीब को समर्पित सरकार है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 दिसंबर 2023): नोएडा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के ग्यारहवें दिन राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर; लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता मौजूद रहे। आज की यात्रा पॉकेट 12 के गेट के सामने मदर डेरी के साथ सेक्टर 82 और नगला वजीदपुर में रही। नगला वजीदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण रहा। जहां उन्होंने “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के बारे में बात की और साथ ही लाभार्थियों को योजना के बारे में बताया। लोगों ने इस मौके पर विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा लगाये स्टॉल पर जानकारी प्राप्त की और इन स्कीमों का लाभ लेने की पूरी प्रक्रिया जानी।

राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने इस मौक़े पर कहा कि मोदी सरकार द्वारा शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं की संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इससे योजनाओं का लाभ लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाया जा सके। इसके लिए सभी अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस यात्रा के माध्यम से आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण खाद्य योजना, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान, किसान क्रेडिट कार्ड प्रधानमंत्री पोषण अभियान, हर घर जल-जल जीवन मिशन, जन धन योजना, अटल पेंशन योजना, नैनो फर्टिलाइजर आदि योजनाओं की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही हमारे प्रधानमंत्री का लक्ष्य है।

लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार गरीब को समर्पित सरकार है। प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबी देखी है इसलिए वह गरीब की चिंता करते हैं। उनका प्रत्येक पल गरीब को समर्पित है।

मनोज गुप्ता ने सभी अधिकारियों और नोएडा प्राधिकरण के लोगों का धन्यवाद दिया जो इस पूरे विकास यात्रा को सफल बनाने में लगे हुए हैं। उज्ज्वाला योजना और आयुष्मान योजना के तहत आज लाभार्थियों को गैस चूल्हा और उज्जवला कार्ड के साथ ही आयुष्मान कार्ड भी दिया गया।

कार्यक्रम में उमेश त्यागी, गणेश जाटव, गिरजा सिंह, मनीष शर्मा, गिरीश कोटनाला, युद्धवीर चौहान, महेश अवाना, तन्मय शंकर, विनोद शर्मा, उमेश यादव, गौतम शर्मा, एसपी चमोली, ओमवीर अवाना, मधु मेहरा, यश नगर सहित जिला व मंडल के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।।