लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा के खिलाफ किसानों का जोरदार प्रदर्शन, सांसद ने दिए त्वरित निस्तारण के आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17 जनवरी 2024): मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन मंच के नेतृत्व में किसानों ने जोरदार आंदोलन एवं विरोध प्रदर्शन किया। किसान हरौला बारात घर से लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा का घेराव करने निकले, परंतु पुलिस की बैरिकेड लगे होने के कारण किसान भड़क गए और उन्होंने 14A के फ्लाईओवर होते हुए चिल्ला बॉर्डर की तरफ कूच कर दिया। यहां पुलिस और किसानों में नोकझोंक भी हुई। जिसके बाद आक्रोशित किसानों ने “डॉ महेश शर्मा मुर्दाबाद” के नारे लगाए।

किसानों के जोरदार प्रदर्शन के बीच लगभग 6:00 बजे लोकसभा सांसद डॉक्टर महेश शर्मा पहुंचे। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन मंच ने उन्हें 31 दिसंबर 2021 को किए गए वादे तथा उनके व्याख्यान के बारे में बताया। जिसमें सामान्य के आधार पर सभी को 10% के प्लॉट 1997 से देने की बात हुई थी चाहे कोई किसान कोर्ट गया हो या ना गया हो, तथा 1976 से आज तक की संपूर्ण आबादी के निस्तारण के बारे में और 450 मीटर से 1000 मीटर की नीति निर्धारण के लिए शासन स्तर पर मुद्दे सुलझाने का याद दिलाया।

इस मौके पर लोकसभा सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि 10% सभी का हक है, यह कोर्ट भी मान चुका है। सभी को मिलना चाहिए और मैं भी कहता हूं सभी को मिलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगले 24 से 48 घंटे में मैं आपकी मध्यस्थ करके मीटिंग करूंगा और आपके मुद्दों का समाधान करूंगा। उसके बाद भी किसान धरना स्थल पर डटे रहे परंतु बाद में एक मीटिंग जो बुधवार को 12:00 बजे से 5:00 बजे के बीच में कमिश्नर ऑफिस में तय की गई जिसमें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ, एसीईओ , सीएलए , पुलिस कमिश्नर तथा सांसद डॉ महेश शर्मा किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ स्वयं मीटिंग करेंगे। भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान ने कहा कि अगर कल की मीटिंग संतोषजनक नहीं हुई तो भारतीय किसान यूनियन मंच बड़ा और निर्णायक आंदोलन का निर्णय लेगा। इस बार बिना हक लिए वापस नहीं लौटेंगे।

आंदोलन में सुधीर नंबरदार, मेसी यादव, धर्मपाल यादव , कुलदीप यादव, दानिश सैफी, गौतम अवाना, योगेश भाटी, सुरेंद्र प्रधान, सूरज प्रधान, चरण सिंह प्रधान, बब्बू यादव,, वीर सिंह मास्टर जी रोहतास चौहान, उषा शर्मा , उषा प्रधान, देवेंद्र यादव , देवेंद्र टाइगर , फिरे चौहान , तरुण भाटी , राजवीर प्रधान, नरेश यादव , पाला प्रधान अमित यादव आदि हजारों की संख्या में किसान और महिलाएं उपस्थित रहे।