श्री राम प्राण प्रतिष्ठा | प्रधान मंत्री मोदी का धन्यवाद ज्ञापन करने सिकंदराबाद सभा में पहुँचे: डॉ. महेश शर्मा , सांसद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 जनवरी 2024): इन दिनों पूरा भारतवर्ष “राममय” हो रहा है और अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा में कुछ ही घंटे बाकी हैं। इसको देखते हुए न सिर्फ उत्तर प्रदेश और भारत में बल्कि विदेशों में भी कार्यक्रम हो रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत भी अनेको कार्यक्रम 22 जनवरी के लिए प्रस्तावित है। नोएडा के सनातन मंदिर एवं राजस्थान कल्याण परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित हैं।

टेन न्यूज की टीम से विशेष बातचीत में डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद श्री राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद करना चाहूंगा कि श्री राम मंदिर की सौगात भारत को दे रहे है । जब मैं गौतमबुद्ध नगर लोक सभा क्षेत्र के गांवों में जाता हूं तो बुजुर्गों से पूछता हूं कि क्या आपने इस कार्य की सफलता की कल्पना की थी? सभी का जवाब ‘नहीं’ होता है , परंतु यह सच हुआ है। लोकसभा क्षेत्र के सभी लोग 22 जनवरी को श्री राम के विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी में जुटे हुए हैं । मैं मेरे लोकसभा क्षेत्र के वासियों को और देश वासियों को इसकी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

वे आगे कहते हैं कि भगवान राम अपने घर में पधार रहे हैं। भगवान राम अब ‘टाट’ में नहीं बल्कि ‘ठाठ’ में रहेंगे। मैं केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री रहने के नाते मेरा भी जुड़ाव राम मंदिर से रहा है। बहुत ही भव्य रूप से राम मंदिर उभर के आ रहा है , मुझे भी रामलला के दर्शन के लिए निमंत्रण मिला है , लेकिन 22 जनवरी के बाद ही क्षेत्रवासियों के साथ मैं भी रामलला के दर्शन करने जाऊँगा।

आप ने आगे और कहा कि न सिर्फ राम मंदिर बल्कि पूरी अयोध्या ही एक दर्शनीय स्थल बन गई है।अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने के बाद पूरे विश्व के लोग वहां आएंगे ऐसी हमारी मान्यता है। गौतम बुद्ध नगर लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत सिकंदराबाद शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को आ रहे हैं, मैं भी मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगो से अनुरोध करूंगा कि आप भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए वहां आए क्योंकि उनके प्रयासों से यह दिन हमें देखने को मिला कि भगवान श्री राम अपनी जन्मस्थली में पधार रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर लोक सभा क्षेत्र के विकास को गति देने में प्रधान मंत्री मोदी , उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी ने शुरू से ही विशेष रुचि दिखाई है। इस जनसभा से लोगों में उत्साह , विश्वास , क्षेत्र में विकास की गति की उम्मीद दोगुना होने की आशा की जा रही है ।

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” के विषय में डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी सरकार को लोगों के द्वार तक पहुंचा दिया है। 15 विभागों के अधिकारी , जिन लोगों का आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड और राशन कार्ड इत्यादि नहीं बने हैं तो सरकार के अधिकारी लोगों के द्वार पर पहुँच रहे हैं। आजादी के बाद यह एक अनूठा प्रयास है। इन प्रयासों के माध्यम से लोगों को सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है।