नोएडा प्राधिकरण पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, गांव की स्थिति बद से बदतर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 मार्च 2024): नोएडा में नगर निगम न होने के कारण नोएडा प्राधिकरण ही शहर की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखता है। नोएडा प्राधिकरण के द्वारा शहरी सेक्टर एवं आरडब्ल्यूए इलाकों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाती है। परंतु यदि गांव की बात की जाए तो वहां हालात बदतर हैं। इसको देखते हुए टेन न्यूज की टीम ने ग्रामीण लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना।

ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों का कहना है कि मूलभूत सुविधाओं के नाम पर नोएडा प्राधिकरण गुमराह करने का प्रयास कर रहा है एवं सीवर की समस्या हमारी मुख्य समस्या है। जहां ओवरफ्लो होने के कारण गंदगी सड़को पर साफ दिखाई देती है एवं बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ती है और इससे बीमारियों को आमंत्रण मिलता है।

सीवर के साथ-साथ सड़कों की हालत भी कुछ खास अच्छी नहीं है, गड्ढों की समस्या एक अपने आप में बड़ी समस्या है। इसके साथ-साथ डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन का कार्य नोएडा प्राधिकरण के द्वारा जो किया जा रहा है वह ग्रामीण स्तर पर पूरी तरह से कार्यरत नजर नहीं आ रहा है, कूड़े की गाड़ियां ग्रामीण इलाकों के कुछ चुनिंदा प्वाइंटों पर ही पहुंच रही है। साथ ही यदि पानी की सप्लाई की बात की जाए तो वह भी पूरी तरह से ग्रामीण इलाकों में नहीं दी जा रही है। यह मामला सेक्टर 45 सदरपुर एवं छलेरा गांव का है हालांकि अन्य गांवों की पड़ताल करने के लिए भी टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ग्रामीणों के पास जल्द ही पहुंचेगी एवं नोएडा अथॉरिटी का रिपोर्ट कार्ड भी आपके सामने प्रस्तुत करेगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।