नोएडा में होली पर अग्नि का तांडव, खाली मैदान में लगी भीषण आग

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (26 मार्च 2024)

नोएडा में सिटी सेंटर के पास सेक्टर 32 के डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लग गई। जिससे धुआं चारो तरफ सराबोर हो गया। आग इतनी भीषण थी कि धुएं का गुब्बार साफ दिखाई दे रहा था।

//www.youtube.com/watch?v=bqZdM1uPGeA

आपको बता दें कि यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि आग जानबूझकर लगाई गई और आग को बुझाने में करीब छह गाड़ियां लगी हुई थी। हालंकि यदि यह मामला जानबूझकर आग लगाने का है तो इसको लेकर फायर विभाग को जल्द से जल्द सख्त एक्शन लेना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को अंजाम न दिया जा सके। आग लगने की घटनाएं नोएडा में पहले भी सामने आ चुकी है, जिस पर पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर द्वारा विशेष अभियान भी चलाया गया था। जिसके तहत अग्नि दुर्घटना के बचाव हेतु संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग की गई थी।।

डंपिंग ग्राउन्ड नोएडा में लगी आग के संबंध में सीएफओ प्रदीप कुमार का कहना है कि डंपिंग ग्राउंड में आग जानबूझकर किसी अराजक तत्व द्वारा लगवाई गई है कड़ी मशक्कत पिछले 18 घंटे से हमारे द्वारा की जा रही है। पर अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है। आग बुझाने के लिए 15 गाड़ियां लगी हुई है जिसमें बार-बार पानी भरने के पश्चात आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। नोएडा अथॉरिटी का पूरा सहयोग हमें प्राप्त हो रहा है। हालांकि आग किन आराजक तत्वों द्वारा लगाई गई है इसकी पुलिस अभी जांच कर रही है।

जहां पर आग लगी है वहां पर हॉर्टिकल्चर का वेस्ट यानी सुखी लड़कियां वगेरह जमा थी। यह क्षेत्रफल दो किलोमीटर लंबा एवं डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है। चल रही तेज हवाएं एवं कड़ी धूप के कारण आग बुझाने में अधिक मस्कत करनी पड़ रही है परंतु हमारा पूरा प्रयास है कि इसे जल्द ही बुझा दिया जाएगा।