हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा नोएडा स्थापना दिवस, सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12–04–2022): लगभग 2 साल के अंतराल के बाद कोरोना संकट को लेकर नोएडा स्थापना दिवस के कार्यक्रम स्थगित होते रहे हैं लेकिन इस बार धूमधाम के साथ स्थापना दिवस मनाया जाएगा ।इस वर्ष प्राधिकरण अधिकारियों ने तीन दिवसीय स्थापना दिवस आयोजित करने का फैसला लिया है ।

16 से 18 अप्रैल तक कई कार्यक्रम आयोजित होंगे इस संबंध में सोमवार को प्राधिकरण कार्यालय में मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की । इसमें संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है । तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र ,सेक्टर 21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम , सेक्टर 91 स्थित पंचशील बालक इंटर कॉलेज पर किया जाएगा जिसमें विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम, नाट्य प्रस्तुति, प्रसिद्ध गायकों द्वारा संगीत कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा।

नोएडा को बसे हुए 46 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं बता दें कि 17 अप्रैल 1976 को नोएडा की स्थापना औद्योगिक क्षेत्र के रूप में की गई थी इस बार नोएडा को 46 वर्ष पूरे होने के बाद नोएडा की पहचान देश में ही नहीं विदेशों में भी की जाती है नोएडा में दूरदराज से आए व्यक्ति अपने मकान बनाने का सपना देखता है नोएडा को स्वच्छ नोएडा हरित नोएडा बनाने में नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन और नोएडा वासियों की अहम भूमिका रही है।

तीन दिवसीय कार्यक्रम के अनुसार 16 अप्रैल को सेक्टर 21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम में सुबह छह बजे से दौड़ प्रतियोगिता होगी। वहीं, सुबह 7:15 बजे से क्रिकेट प्रतियोगिता और शाम को 5.30 बजे अतुल सत्य कौशिक द्वारा प्रेम-रामायण का प्रस्तुतिकरण होगा।

17 अप्रैल को सेक्टर-6 स्थित मुख्य प्रशासनिक कार्यालय पर हवन के बाद सेक्टर 91 पंचशील बालक इंटर कॉलेज में लोक कलाकार अतिथियों का स्वागत करेंगे। इसके अलावा 11 बजे केक कटिंग और 11.30 बजे सीईओ के संबोधन के बाद परियोजना का लोकार्पण कर फोटो गैलरी लगाई जाएगी। वहीं, शाम 5.30 बजे नाट्य प्रस्तुति और 7:15 बजे सांस्तृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

18 अप्रैल को नोएडा स्टेडियम में गोल्फ, एथलीट और क्रिकेट प्रतियोगिता होगी। इसके बाद शाम छह बजे इंदिरा गांधी कला केंद्र पर रागिनी कार्यक्रम का आयोजन होगा।