नोएडा में सभी डॉक्टरों ने काली पट्टी बाँधकर किया काम , दिखा रोष

नोएडा :– कोलकाता के एनआरएस कॉलेज में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के चलते देश भर के डॉक्टर एकजुट होकर घटना का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में भी इसका असर दिखाई दिया। यहां सरकारी और निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने हाथ पर काली पट्टी बांध कर काम किया। आईएमए के पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय में जाकर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा।

प्रांतीय चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. वीबी ढाका ने निर्देश पर डॉक्टरों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। हालांकि डॉक्टरों ने विरोध का असर मरीजों पर नहीं पड़ने दिया। उन्होंने रोज की ही तरह मरीजों की जांच की। अस्पताल के जनरल फिजिशन डॉ. संतराम ने कहा कि कोलकाता में जो जूनियर डॉक्टर के साथ हुआ, वह बेहद शर्मनाक है। ज्ञापन देने वालों में आईएमए अध्यक्ष डॉ. अरविंद गर्ग, सचिव डॉ. सुनील अवाना, डॉ. एस कुमार, डॉ. नमन शर्मा, डॉ. मोहिता शर्मा, डॉ. एचएम कंसल, डॉ. एनके शर्मा मौजूद रहे।

आपको बता दे की सेक्टर-24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल में डॉ. चंदा कोचर ने अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट ऑफिसर समीर को थप्पड़ जड़ दिया। इसके विरोध में सभी सुपरिटेंडेंट ऑफिसर हड़ताल पर उतर आए। वही इस मामले में अस्पताल के डीएमएस डॉ. बलराज भंडार ने दोनों पक्षों को सुना। इसके बाद उन्होंने जांच कमिटी गठित की। उन्होंने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर डॉक्टर की गलती होगी तो उनका स्थानांतरण भी किया जा सकता है।