61 नोएडा विधानसभा में कितनी उपयोगी रही योगी सरकार । जानिए कहाँ नोएडा 7 एक्स प्रहरियों का है रुख़

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (1 फरवरी 2022): 61 नोएडा विधानसभा में योगी सरकार में कितना विकास हुआ और कितना रहा बांकि इसका पूरा लेखा जोखा करने के लिए टेन न्यूज लाइव द्वारा आयोजित विशेष कार्यक्रम 61 नोएडा विधान सभा: किसका पलड़ा है भारी’ में ‘नोएडा 7 एक्स प्रहरी अमित गुप्ता, संगीता लोहानी, ब्रजेश शर्मा, श्रेया शर्मा, अजय पांडे सहित सभी महत्वपूर्ण मेहमानों ने अपने अपने दृष्टिकोण से रखी अपनी बात। कार्यक्रम का संचालन समाज सेवी ‘विष्णु सैनी’ ने अपने अनोखे अनसल में किया।

विधानसभा चुनाव में क्या है 7x का महत्व
सबसे पहले हम जानते हैं कि आखिर यह 7S है क्या?
नोएडा प्रहरी अमित गुप्ता ने हमसे बात करते हुए कहा कि

नोएडा के सेक्टर 74 से लेकर सेक्टर79 तक के विकास के लिए तत्पर रहने वाला एक समूह है।और अगर हम चुनावी दृष्टिकोण से देखें तो कुल 33हजार मतदाता हैं इन सेक्टरों में जो चुनाव के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। इन सेक्टर्स में बीते5 सालों में हुए विकासकार्यो पर चर्चा करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि 2014-15 से पहले हमसे CEO अन्य विभागीय अधिकारी मिलते नही थे, उनसे मिलने के लिए सांसद से पत्र लिखवाना पड़ता था, उस समय इन सेक्टर्स में कुल 11 सड़के थी जो बन्द पड़ी थी लेकिन आज केवल एक सड़कें ही बन्द पड़ी हुई है।आज सभी नेता हमारे पास आती हैं लेकिन 2017 के समय की बात अलग थी,वर्तमान विधायक पंकज सिंह ने विकासकार्यो के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त किया है।

स्वच्छ पानी और हवा के बिना यँहा रहना है काफी एक्सपेंसिव

कार्यक्रम में अपनी बात को रखते हुए संगीता लोहानी ने कहा कि हो सकता है कि इन 5 वर्षों में हमारा विकास अधिक हुआ हो लेकिन वैसे भी हमारा विकास तो होना ही था, क्योंकि आवादी बढ़ रही है, धीरे धीरे शहरीकरण किया जा रहा है और हम दिल्ली के ठीक निकट है।
अपनी बातों को रखते हुए आगे उन्होंने कहा कि इस विकास के बाबजूद भी यदि स्वच्छ हवा और स्वच्छ पानी पर काम नही किया गया तो यँहा रहना काफी एक्सपेंसिव होगा।

विकास का मतलब केवल रोड बनना नही होता

कार्यक्रम में बतौर मेहमान अपनी बातों को रखते हुए अजय पांडे ने कहा कि विकास का मतलब सड़क बनना और स्ट्रीट लाइट का लगना तो नही हो सकता।साथ ही उन्होंने कहा कि हर घर विकास का मतलब होता है हर स्वच्छ पानी । श्री पांडेय ने आगे अपनी बातों को रखते हुए कहा कि आज भी नोएडा में कई कचड़ा बीनने वाले एवं गरीब तबके के लोगों के लिए खाने को अन्न नही है, तो अब भी उनलोगों के लिए सरकार को काम करने की आवश्यकता है।

हमें अपनी समस्याओं से सरकार को अवगत कराना चाहिए

कार्यक्रम में उपस्थित श्रेया शर्मा ने कहा कि काम हुआ है और तेजी से काम हो सकता है यदि आम जनता सक्रिय हो जाए तो ,हमें यह समझना चाहिए कि यह सरकार और ये विकासकार्य सब हमारे पैसों से चल रही है।अगर हमें कँही कोई समस्या दिखती है तो हमें सरकार को उन समस्याओं से अवगत कराना चाहिए।

तुलनात्मक रूप से विकास हुआ है

बतौर मेहमान एवं वक्ता कार्यक्रम में उपस्थित ब्रजेश शर्मा ने कहा कि पिछले 5सालों में तुलनात्मक रूप से काफी विकासकार्य हुए हैं, सड़के बनी है।बिजली को हर घर पंहुचाया गया है, लेकिन अभी और कई सारे ऐसे कार्य हैं जो अधूरे पड़े हैं जिन्हें करने की आवश्यकता है।

बहरहाल इन 7 एक्स के प्रहरीयो ने किस का पलड़ा भारी है इसका जवाब सीधे सीधे नहीं दिया लेकिन रुख़ साफ़ नजर आया । अब परिणाम क्या होगा यह 10 मार्च को ही स्पष्ट हो सकेगा।।