डीएम सुहास एलवाई ने नोएडा ‘गैस रिसाव’ की जांच के लिए गठित किया पैनल, 7 दिनों में मांगी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/03/2022): गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एल वाई ने पिछले महीने नोएडा में हुए ‘गैस रिसाव’ के रहस्य का पता लगाने व जांच करने के लिए एक समिति का गठन किया है जिसमें चार सदस्यों की एक टीम बनाई गयी है और उन्हें एक सप्ताह के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

24 फरवरी की शाम को दमकल विभाग, पुलिस और प्रशासन को नोएडा के कुछ सेक्टरों के निवासियों द्वारा गैस पाइपलाइन में रिसाव होने और दुर्गन्ध आने की शिकायत मिली थी।

जानकारी के लिए बता दें कि 24 फरवरी की शाम लगभग 7 बजे, नोएडा के कई सेक्टरों के निवासियों ने अपने घरों के आसपास पीएनजी जैसी तेज गैस की गंध की शिकायत करना शुरू कर दिया था। नोएडा के तीन सेक्टरों 93, 128,137 में गैस लीकेज होने के कारण व दुनगढ़ बड़े पैमाने पर आने के कारण निवासियों में दहशत का माहौल फैल गया था ।

तब चिंतित निवासियों द्वारा बदबू के बारे में रिपोर्ट किए जाने के बाद प्राधिकरण और अधिकारियों को इसका स्रोत का पता लगाने और इस मुद्दे को हल करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गयी थी। जिसमें लीकेज का पता लगाने के लिए पांच सेक्टरों में रसोई गैस लाइनों की भी भौतिक रूप से जाँच की गई। लेकिन इस गैस रिसाव के होने के कारण के बारे में कुछ पता नहीं लगा। जिसकी वजह से अब डीएम सुहास एल वाई द्वारा इस रहस्य पर से पर्दा उठाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है।