विधानसभा के बाद विधान परिषद में भी भाजपा की रिकॉर्ड जीत, 40 साल बाद बना रिकॉर्ड

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12–04–2022): विधानसभा में बहुमत के साथ बीजेपी विधान परिषद में भी बहुमत हासिल कर चुकी है उत्तर प्रदेश में ऐसा लगभग 40 साल बाद होने जा रहा है जब किसी दल को विधानसभा और विधान परिषद दोनों ही जगह प्रचंड बहुमत मिला है। इससे पहले 1982 में कांग्रेस को दोनों ही सदन में बहुमत मिला था 9 अप्रैल को 36 सीटों में से 27 सीट पर चुनाव में बीजेपी को 24 सीटों पर जीत हासिल हुई थी 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते है समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुला 9 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध जीते थे।

बता दें कि 9 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध जीते थे 27 सीटों के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुआ था मंगलवार को यानी आज के दिन बीजेपी मतगणना में 27 में से 24 सीटों पर जीत गई है समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुला आलम यह है कि सपा के गढ़ आजमगढ़ में भी पार्टी तीसरे स्थान पर रही है यहां से बीजेपी निष्कासित यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की है।

आजमगढ़ से निर्दलीय विक्रम सिंह रिशु, गाजीपुर से विशाल सिंह चंचल ,बस्ती से सुभाष यदुवंश ,सहारनपुर से वंदना वर्मा, मेरठ गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज, सीतापुर से बीजेपी के पवन सिंह चौहान अयोध्या से बीजेपी के हरिओम पांडे की जीत हुई है ।

भाजपा का गढ़ वाराणसी में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है यहां से जेल में बंद बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की है उन्होंने बीजेपी के डॉक्टर सुदामा पटेल को हराया है।।