राजस्थान की पुलिस ने नोएडा में डाला डेरा, टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा की तलाश जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/05/2022): आजकल देश में अलग-अलग प्रदेशों की पुलिस आमने-सामने है। अभी हाल ही में आपने बग्गा मामले में पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस को आमने सामने देखा था अब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से जहां उत्तर प्रदेश पुलिस और राजस्थान पुलिस आमने-सामने है।

 

मामला यह है कि टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान में दर्ज हुए धार्मिक हिंसा के केस में राजस्थान पुलिस ने नोएडा में डेरा डाल दिया है 2 दिन से लगातार राजस्थान पुलिस अमन चोपड़ा के अरिहंत अपार्टमेंट में पहुंच रही है।

 

वहीं दूसरी तरफ अमन चोपड़ा की सोसाइटी के लोग उनके फ्लैट के बाहर लगे गैर जमानती वारंट का फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर रहा है दावा है कि पिछले महीने की 28 तारीख से ही अमन चोपड़ा के फ्लैट पर ताला लगा है।

 

क्या है मामला?

राजस्थान पुलिस का आरोप है कि अमन चोपड़ा ने अपने शो में कथित तौर पर दावा किया था कि दिल्ली जहांगीरपुरी केस का बदला लेने के लिए राजस्थान के अलवर में सदियों पुराने धार्मिक स्थल का विध्वंस किया गया था। इसके बाद धार्मिक हिंसा भड़काने के मामले में उनके खिलाफ राजस्थान में केस दर्ज किया था । तीन अलग-अलग मामलों में अमन चोपड़ा पर केस दर्ज हुए है।

 

एक टीवी चैनल के शो पर टिप्पणी के लिए एंकर अमन चोपड़ा को खोज रही राजस्थान पुलिस ने उनसे यह भी पूछा है कि उक्त शो की स्क्रिप्ट किसने लिखी थी और उसका प्रड्यूसर कौन था। रविवार को न्यूज़ 18 इंडिया के एंकर अमन चोपड़ा को खोजते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंची राजस्थान पुलिस को मुख्यालय से निर्देश है कि वह गिरफ्तारी तक नोएडा में ही डेरा डाले रखे।

 

अमन चोपड़ा ने 22 अप्रैल को टीवी शो देश नहीं झुकने देंगे में राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ में अतिक्रमण अभियान में मंदिर गिराए जाने की कार्रवाई को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई कार्रवाई का बदला बताया था।

 

डूंगरपुर के कोतवाली थाने के थाना अधिकारी दिलीप दान के अनुसार राजस्थान पुलिस की टीम चोपड़ा के गिरफ्तारी के लिए नोएडा स्थित उनके कार्यालय और ग्रेटर नोएडा स्थित उनके घर गई थी। लेकिन वह दो जगह नहीं मिले पुलिस उनके कार्यालय में नोटिस देकर आई है जिसमें कई दस्तावेज मांगे गए हैं

 

राजस्थान पुलिस द्वारा नोटिस के माध्यम से प्रड्यूसर और स्क्रिप्ट राइटर के बारे में जानकारी दिए जाने की बाबत पूछने पर ब्रॉडकास्ट मीडिया के कामकाज से परिचित जानकार कहते हैं कि किसी टीवी चैनल पर आने वाले शो के लिए केवल एंकर ही जिम्मेदार नहीं होता है।

कार्यक्रम के पप्रोड्यूसर और संपादक भी जिम्मेदार होते हैं मामले में राजस्थान पुलिस का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है पुलिस का कहना है कि अमन चोपड़ा के खिलाफ तलाशी वारंट भी जारी किया जाएगा।