नोएडा सेक्टर 18 और अट्टा चौक के बीच बनाया जाएगा फुट ओवरब्रिज, पैदल चलने वालों को होगी सुलभता

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/05/2022): नोएडा के सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट नोएडा का दिल माना जाते हैं दूरदराज से लोग यहां पर घूमने आते हैं सेक्टर 18 इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि यहां पर बड़े-बड़े मॉल्स जैसे जीआईपी डीएलएफ, आदि और अट्टा बाजार एक ऐसा बाजार है जहां जरूरत का हर सामान मिलता है इसलिए यह दोनों नोएडा के लिए काफी अहम माने जाते हैं।

 

अब नोएडा के बड़े बाजार अट्टा बाजार और सेक्टर 18 को एक दूसरे से जोड़ने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है दोनों बाजारों के बीच पैदल आवाजाही करने वाले करीब 1 लाख लोगों की सहूलियत के लिए फुट ओवर ब्रिज या सबवे बनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है।

अट्टा और सेक्टर 18 का बाजार मुख्य सड़क की दोनों और स्थित है यहां हर वर्ग के लिए खरीदारी करने का बेहतर विकल्प है इस कारण करीब 1 लाख लोग हर रोज यहां खरीदारी करने आते हैं शनिवार और रविवार के अलावा छुट्टी वाले दिनों में भीड़ और ज्यादा बढ़ जाती है दोनों बाजारों को आपस में जोड़ने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया था।

 

भीड़ भाड़ होने के कारण यहां जाम की स्थिति हमेशा बनी रहती हैं लोग जान जोखिम में डालकर डिवाइडर से कूदकर दोनों मार्केट में आते जाते हैं इसे देखते हुए यातायात विभाग ने अब यहां सबवे या फुट ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा है।

 

आशुतोष सिंह यातायात निरीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों बाजारों के बीच रोजना डिवाइडर से छलांग लगाकर लोग सड़क पार करते हैं हालांकि मेट्रो स्टेशन का भी विकल्प है लेकिन इसके लिए काफी चलना पड़ता है स्टेशन में यात्रियों की भीड़ होने पर सड़क पार करने वालों की भीड़ से समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है लोग डिवाइडर से छलांग लगाकर सड़क पार करते हैं जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है जाम की समस्या से भी लोगों को परेशान होना पड़ता है आम आदमी को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए एक सर्वे किया जा रहा है स्थान भी चिन्हित किया जा रही है उस जगह पर या तो सबवे या फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। प्राधिकरण को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।