उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी का नोएडा में घेराव करने पहुंचे किसान, जानें वजह

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/05/2022): उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी गौतमबुद्ध नगर जिले के दो दिनों के दौरे पर आए है। नंद गोपाल नंदी ने नोएडा आते ही 6 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। वही इसी के चलते आज किसान नोएडा अथॉरिटी में नंद गोपाल नंदी का घेराव करने पहुंचे।

क्या है मामला

अभी हाल में ही जमीन कब्जाने के मामले में नोएडा प्राधिकरण ने कड़ी कार्यवाही की थी। कार्रवाई के विरोध में सैकड़ों किसानों ने आज नोएडा प्राधिकरण की तरफ कूच किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी प्राधिकरण में समीक्षा बैठक कर रहे है। यहां पर किसानों ने मंत्री का घेराव करने की योजना बनाई है हालाकि पुलिस ने सभी किसानों को हरौला गांव में ही रोक लिया है। भारी पुलिस बल तैनात है।

दरअसल नोएडा के नगली वाजिदपुर में 40 साल से जमीन पर काबिज किसान को प्राधिकरण ने बेदखल किया था। इस कार्रवाई के बाद से किसानों में रोष व्याप्त है। इसे लेकर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज गौतमबुद्ध जिले में आ रहे हैं। वे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। आमजन की बेहतरी को हो रहे उपायों पर भी सवाल जवाब होंगे। इसको लेकर प्राधिकरणों में तैयारी की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान वे कुछ परियोजनाओं का निरीक्षण भी कर सकते हैं।