नंद गोपाल नंदी ने नोएडा में किसानों के साथ की बैठक, समस्याओं को हल करने का दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/05/2022): उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी गौतमबुद्ध नगर जिले के दो दिवसीय के दौरे पर है। आज नंद गोपाल नंदी सबसे पहले नोएडा अथॉरिटी पहुंचे और 6 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। वही इसी के चलते कुछ किसान नोएडा अथॉरिटी में नंद गोपाल नंदी का घेराव करने पहुंचे थे।

लेकिन किसानों को नोएडा अथॉरिटी से पहले ही रोक लिया गया था । बाद में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किसानों के साथ एक बैठक की। बैठक में मंत्री ने किसानों को आश्वासन दिया कि सरकार उनकी हर समस्या का समाधान करेगी, जो भी उनकी जायज मांग होगी उनको पूरा किया जाएगा ।

इस वार्ता के बाद किसानों ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूर्ण विश्वास है कि वह हमारी हर समस्या का समाधान करेंगे, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसानों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर नोएडा प्राधिकरण में जाकर नंद गोपाल नंदी को घेरने का ऐलान किया था।

लेकिन सभी किसानों को नोएडा अथॉरिटी से पहले ही हरौला गांव के बरात घर में रोक दिया गया था। जैसे ही हरौला में किसान एकत्रित हुए वहां भारी पुलिस बल तैनात हो गया, नोएडा के एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह ने किसानों को समझाया, किसानों की बात मंत्री तक पहुंचाई, इसके बाद नंद गोपाल नंदी ने 5 किसानों को प्राधिकरण में बैठक के लिए बुलाया।

किसान और मंत्री की वार्ता के बाद भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर ने बताया कि मंत्री ने हमारी बातों को ध्यान पूर्वक सुना और हमारे बीच काफी लंबी चर्चा हुई है, नोएडा के किसानों ने आबादी 10% प्लॉट और गुरुवार को वजीदपुर में अवैध अतिक्रमण बताकर किए गए ध्वस्तीकरण पर चर्चा की।

किसानों ने कहा कि मंत्री जी की तरफ से उन्हें आश्वासन मिला है कि उनकी हर समस्या का समाधान होगा, योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों के पक्ष में हमेशा खड़ी है खड़ी रहेगी। सुखबीर खलीफा ने आगे कहा कि हमें योगी आदित्यनाथ सरकार और नंद गोपाल नंदी पर पूरा विश्वास है, उन्होंने कहा कि नोएडा की हर किसान की समस्या का समाधान होगा।