नोएडा प्राधिकरण द्वारा लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हुआ वेंडर्स एवं विक्रेताओं का धरना प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/02/2023): नोएडा प्राधिकरण के विरोध में वेंडर्स कई मांगों एवं समस्याओं को लेकर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन “सीटू” के बैनर तले रेहड़ी पटरी फुटपाथ के पथ विक्रेताओं का 20 फरवरी से नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर-6 पर धरना प्रदर्शन चल रहा था। जो आज मंगलवार 21 फरवरी को नोएडा प्राधिकरण के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।

नोएडा प्राधिकरण द्वारा वेंडर्स को रोजगार करने से रोकने, उनका सामान जप्त करने की चल रही कार्रवाई के विरोध में और सभी वेंडर्स को पथ विक्रेता अधिनियम के तहत व्यवस्थित करने, कार्य स्थल के समीप वेंडिंग जोन बनाने, वेंडिंग जोन में बिजली, पानी, शौचालय आदि जन सुविधाएं उपलब्ध कराने, वर्तमान किराया राशि को कम करने सहित कई मांगों एवं समस्याओं को लेकर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन “सीटू” के बैनर तले रेहड़ी पटरी फुटपाथ के पथ विक्रेता का 20 फरवरी से नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6 पर धरना प्रदर्शन चल रहा था।

जो आज मंगलवार, 21 फरवरी को नोएडा प्राधिकरण द्वारा लिखित आश्वासन पत्र दिए जाने के बाद समाप्त हुआ। आज भी बड़ी संख्या में पथ विक्रेताओं ने धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया। धरना प्रदर्शन को पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन की अध्यक्ष पूनम देवी, कोषाध्यक्ष रामस्वारथ, यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, यूनियन के वरिष्ठ पदाधिकारी हरी गुप्ता, रामेश्वर स्वामी, जिला महासचिव राम सागर आदि ने संबोधित किया।

धरने में समापन भाषण रखते हुए यूनियन के अध्यक्ष पूनम देवी ने कहा कि यदि प्राधिकरण ने सहमति का उल्लंघन कर वेंडर्स को परेशान किया या मांगों/ समस्याओं का समाधान नहीं किया तो हमारी यूनियन फिर बड़ा प्रदर्शन करने को बाध्य होगी।