उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान को लेकर नोएडा प्राधिकरण द्वारा समाधान दिवस का आयोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (20 अगस्त, 2023): नोएडा क्षेत्र के उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण एवं आम लोगों और नोएडा प्राधिकरण के मध्य समुचित समन्वय स्थापित किये जाने के उद्देश्य से नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा समाधान दिवस के रूप में एक अनुकरणीय पहल की शुरुआत की गई है। इसी क्रम में कल 19 अगस्त को नोएडा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित सेक्टर- 01 से 11, 16 एवं 16ए के उद्यमियों को समस्याओं के निस्तारण हेतु मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा की अध्यक्षता में सेक्टर-6 स्थित इन्दिरा गांधी कला केन्द्र में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें प्राधिकरण के अपर ACEO मानवेन्द्र सिंह, प्रभाष कुमार एवं सतीश पाल के साथ-साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

समाधान दिवस में मुख्य रूप से नोएडा क्षेत्र के औद्योगिक संगठन, नोएडा एन्टरप्रिन्योर्स एसोसिएशन; MSMI इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, नोएडा अपैरल क्लस्टर व लघु उद्योग भारती इत्यादि के प्रतिनिधियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। विभिन्न उद्यमियों एवं औद्योगिक संगठनों द्वारा CEO लोकेश एम को फेज औद्योगिक क्षेत्र से सम्बन्धित समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराया गया जिसके क्रम में CEO द्वारा सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये गए।

फेज-1 क्षेत्र के विभिन्न मार्गों पर मेन होल खुले होने, सीवर जाम होने तथा विभिन्न सेक्टर में 25 प्रतिशत स्ट्रीट लाइट्स के खराब होने की समस्या से अवगत कराया गया, जिसके क्रम में CEO द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये गये। औद्योगिक सेक्टर- 05, 08 एवं 09 के पास स्थित झुग्गियों के आस-पास असामाजिक तत्वों व नशेड़ियों का जमावड़ा लगे रहने के कारण उद्यमियों के आवागमन, औद्योगिक इकाइया मे चोरी एवं औद्योगिक गतिविधियों के संचालन में असुविधा तथा फेज-01 के सेक्टर-01 से 11 तक के औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसपोर्टर्स के कंटेनर्स / टेम्पो ट्रक आदि के खड़े रहने के कारण जाम की स्थिति के दृष्टिगत CEO द्वारा शक्ति मोहन अवस्थी, सहायक पुलिस आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही किये जाने के साथ ही सम्बन्धित क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने हेतु भी निर्देशित किया गया। साथ ही अवैध पार्किंग हटाने के लिये सम्बन्धित वर्क सर्किल को ट्रैफिक पुलिस के साथ विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा इन वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था ट्रान्सपोर्ट नगर में किये जाने हेतु निर्देशित किया।

उद्यमियों द्वारा जेनसैट हेतु PNG कनेक्शन प्राप्त करने के लिए अत्यधिक समय लगने के कारण औद्योगिक उत्पादन प्रभावित होने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। जिसके क्रम में CEO द्वारा प्रभावित उद्यमियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये जिससे सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जा सके। फेज-1 में स्थित औद्योगिक सेक्टरों में हाईटेंशन तारों के क्षतिग्रस्त होने एवं खम्भों के जर्जर होने के कारण विद्युत की समस्या उत्पन्न होने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया जिसके क्रम में CEO द्वारा MD, UPPCL से दूरभाष पर वार्ता कराकर समाधान कराया गया।।