उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के मद्देनजर नोएडा प्राधिकरण के ACEO संजय कुमार खत्री से टेन न्यूज की विशेष बातचीत | UPITS23

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (18 सितंबर, 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इसकी तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि UPITS के भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

नोएडा प्राधिकरण नोएडा की बड़ी कंपनियाँ भी UPITS में प्रतिभाग कर रही है। जिसमें हजार स्क्वायर मीटर की जगह नोएडा प्राधिकरण ऑलोट की गई है। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई एक्जीबिटर्स अपने स्टॉल्स लगाने वाले हैं। इसको देखते हुए नोएडा प्राधिकरण के ACEO संजय कुमार खत्री ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि हजार स्क्वायर मीटर की जगह में हमने 23 कंपनियों को शामिल किया है । और वे आगे कहते हैं कि जितने इंडस्ट्रीज UPITS में पार्टिसिपेट कर रही हैं, उन इंडस्ट्रीज को यह मौका मिलेगा कि जो भी वह उत्पाद बना रही है या सेवा दे रही हैं उसे प्रदर्शित कर सकें, और जो नयें स्टार्टअप और नई इंडस्ट्रीज़ है उन्हें भी इससे काफी फ़ायदा मिलेगा। जैसा कि हमने निश्चित किया है कि हमें नोएडा को और उत्तर प्रदेश को इंडस्ट्री का हब बनाना है। इस आयोजन से हम उस उद्देश्य में जरुर सफल होंगे। नोएडा उत्तर प्रदेश का अग्रणी औद्योगिक क्षेत्र है। उत्पादन में और राजस्व में भी नोएडा की अच्छी भागीदारी है। इसलिए मैं समझता हूं कि इंटरनेशनल ट्रेड शो इन्वेस्टमेंट जनरेशन में भी और जो नए इंडस्ट्रियलिस्ट उत्तर प्रदेश में आकर अपनी इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं उसमें भी यह काफी सहायक सिद्ध होगा और इसके बेहतरीन परिणाम भी सामने आएंगे। इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा की एक अहम भागीदारी होगी और मैं साथ ही नोएडा की जनता से अनुरोध करता हूं कि भारी संख्या में इसमें सम्मिलित हो ताकि आपको पता लग सके कि आपका उत्तर प्रदेश कितना आगे बढ़ रहा है। यहां पर औद्योगिक जगत निरंतर विकास कर रहा है।

उम्मीद है कि UPITS अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मिल का पत्थर साबित होगा। इससे व्यापार बढ़ेगा, तो रोज़गार भी बढ़ेगा, और रोज़गार बढ़ेगा तो, उत्पादन भी बढ़ेगा और हमारा भारत देश आर्थिक प्रगति को और अग्रसर होगा।

टेन न्यूज़ टीम UPITS के संबंध में और भी स्टेकहोल्डर्स के साथ विशेष बातचीत कर हमारे पाठकों एवं दर्शकों को ताज़ा खबरों के साथ रूबरू कराएगा ।