नोएडा में जाम से मिलेगी मुक्ति, घर बैठे ही जान सकेंगे ट्रैफिक अपडेट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (20 अक्टूबर, 2023): अगर आप भी नोएडा में लगने वाले जाम से हैं परेशान तो आपके लिए है जरूरी खबर। अब आप घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन पर जाम और ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी ले सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा ट्रैफिक पुलिस जल्द ही एक व्हाट्सएप चैनल शुरू करने जा रही है। इस चैनल पर आप ट्रैफिक की ताजा जानकारी ले सकेंगे। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि वाहन चालक जाम वाले रूट में फंस जाते हैं। इससे निजात पाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

आपको बता दें कि नोएडा दिल्ली समेत देश के कई राज्यों को सड़क मार्ग के माध्यम से जोड़ता है। नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से रोजाना करीब 10 लाख से अधिक वाहन दिल्ली आते जाते हैं। जिसकी वजह से सुबह और शाम काफी जाम देखने को मिलता है, सुबह और शाम के समय स्थिति नियंत्रण के बाहर होती है।

इस बाबत डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने जानकारी दी कि ट्रैफिक पुलिस एक्स हैंडल, फेसबुक, व्हाट्सएप समेत अन्य माध्यमों से चालकों को जाम की स्थिति के बारे में अलर्ट भेजती है। जल्द ही व्हाट्सएप चैनल भी शुरू किया जाएगा। जिसमें दिनभर ट्रैफिक की अपडेट मिलती रहेगी। जिससे चालक अपनी सुविधानुसार गंतव्य मार्ग का चयन कर सकेंगे। इससे जाम की समस्या दूर करने में मदद मिलेगी।।