सरकार से आश्वासन मिलने के बाद किसानों का धरना प्रदर्शन खत्म, समिति बनाकर जल्द होगा निराकरण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08 फरवरी 2024): 8 फरवरी 2024 को किसानों ने जोरदार आंदोलन किया। भारी संख्या में किसानों के सड़क पर उतरने के बाद ट्रैफिक व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था चरमराती नजर आई। बता दें कि बीते दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एवं एनटीपीसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली कूच करने का एलान किया था, जिसके बाद क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई।

अब किसानों का प्रदर्शन एक निष्कर्ष पर पहुंचता नजर आ रहा है। किसानों के 5 घंटे के संघर्ष के बाद शासन की तरफ से जल्द निराकरण करने के लिए समिति बनाने की बात कही गई है। किसानों का हक दिलाने के लिए बनाई गई समिति में प्रदेश के उद्योग मंत्री, अपर मुख्य सचिव, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, नोएडा प्राधिकरण एवं यमुना प्राधिकरण के सीईओ, स्थानीय सांसद, स्थानीय विधायक के अलावा जिलाधिकारी शामिल होंगे जो इसका जल्द निराकरण करने का प्रयास करेंगे।

इस विषय पर किसान नेता एवं भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि शासन के द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद सभी किसान एक्सप्रेसवे से हट रहे हैं। एवं हमें उम्मीद है शासन इन आश्वासनों पर खड़ा उतरेगा एवं उनका हक दिलाएगा।

इस विषय पर पुलिस का भी बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि किसान संगठनो द्वारा अपनी विभिन्न मांगो को लेकर दिल्ली जाना प्रस्तावित था। किसानों के साथ दिल्ली बॉर्डर के पास शांतिपूर्वक वार्ता की जा रही है। सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।किसानों से सार्थक वार्तालाप शांतिपूर्वक माहौल में हो रही है। शान्ति व्यवस्था सम्बंधित कोई समस्या नही है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।