नोएडा में इन चार जगहों पर बनाए जाएंगे घंटाघर, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 मार्च 2024): नोएडा प्राधिकरण के द्वारा नोएडा के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर तमाम बदलाव सकारात्मक रूप से किए जा रहे हैं। इसको देखते हुए नोएडा प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी वंदना त्रिपाठी ने बताया कि हर बड़े शहर में घंटाघर नाम से एक चिन्हित स्थान देखने को मिलता है। नोएडा शहर में भी सेक्टर 51, 52, 71 और 72 के चौराहे पर अंडरपास के पास घंटाघर बनाने की प्लानिंग नोएडा प्राधिकरण के द्वारा चलाई जा रही है।

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा कंसलटेंट कंपनी से इसका डिजाइन मांगा गया है। इस योजना पर नोएडा प्राधिकरण 1. 72 करोड रुपए खर्च करेगा। इस पूरे घंटाघर के निर्माण में डेढ़ करोड़ से अधिक का खर्च आएगा एवं साथ ही यह 60 से 70 फीट के करीब इसकी ऊंचाई होगी। इसको बनाने वाली सलाहकार कंपनी ने प्राधिकरण के सामने 6 डिजाइन दिए थे जिनमें से एक का चयन कर लिया गया है। इस घंटे घर के ऊपर एक घड़ी भी लगाई जाएगी।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।