अग्नि सुरक्षा को लेकर स्कूलों में चलाया गया जागरूकता अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15 अप्रैल 2024): कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में सोमवार से चल रहे अग्निशमन सेवा सप्ताह के अंतर्गत, फायर स्टेशनों ने आपात समय में अग्नि सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपने-अपने क्षेत्र के स्कूलों में जागरूकता अभियान चलाया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत, स्कूलों में छात्रों को अग्नि सुरक्षा के महत्व पर जानकारी दी गई, और उन्हें आवश्यक योग्यता देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इस अभियान के दौरान, अग्निशमन एवं आपात सेवा के अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को अग्नि सुरक्षा के उपकरणों का इस्तेमाल करने के तरीके और उनके सही उपयोग की जानकारी दी। वे इवैक्वेशन और मॉक ड्रिल के माध्यम से छात्रों को आपात समय में सही कार्रवाई करने के तरीके सिखाए।

इस अभियान के माध्यम से, समुदाय में अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाई गई है और स्कूली बच्चों को सुरक्षित रहने के लिए आवश्यक योग्यता प्रदान की गई है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।